Create

"रोहित शर्मा के न होने पर विराट कोहली की भूमिका अहम हो गई है", पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जायेगा
टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जायेगा

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान रहे सलमान बट्ट (Salman Butt) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) में स्प्लिट कप्तानी को लेकर हो रहे हंगामे के बीच भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा महत्वपूर्ण होगा। सलमान बट्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा के न होने पर विराट कोहली की भूमिका अहम हो गई है। उन्होंने विराट कोहली पर भरोसा जताया है कि ख़राब फॉर्म होने के बावजूद विराट कोहली इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कप्तान विराट कोहली की भूमिका को लेकर कहा कि, 'अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अब कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो गई है। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, अब समय आ गया है कि वह बड़ा प्रदर्शन करें। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण, आगामी दक्षिण अफ्रीका-भारत श्रृंखला बिना किसी दर्शक के खेली जानी है। टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जायेगा।

सलमान बट्ट ने विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच चल रहे विवाद को लेकर भी अपनी राय रखी है और कहा कि, 'विराट कोहली और बीसीसीआई दोनों ने अपने मुद्दों को सही तरीके से संभाला है। अगर कोहली अच्छा खेलते हैं और सीरीज जीतने में सफल रहते है तो बहुत कुछ खत्म हो सकता है।' दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली ने प्रेस वार्ता में कप्तानी को चौंकाने वाले बयान दिए थे।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका गई थी, जहाँ टीम को 2-1 से हार मिली थी। लेकिन इस बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीत और इंग्लैंड में किये दमदार प्रदर्शन के अनुभव के साथ मैदान पर उतरेगी और टीम को उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करके सफलता हासिल करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment