Create

वनडे सीरीज जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने कहा 'जय श्री राम'

Rahul
केशव महाराज ने अपने इन्स्टा पोस्ट से भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया है
केशव महाराज ने अपने इन्स्टा पोस्ट से भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया है

दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच वनडे सीरीज की समाप्ति हो गई है। मेजबान टीम ने टेस्ट सीरीज के बाद एकदिवसीय श्रृंखला पर भी कब्ज़ा जमा लिया है। यह पहला मौका रहा जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने किसी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का सफाया किया और सभी मैच जीते। आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 4 रनों से रोमांचक जीत हासिल की। एक समय पर विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया (Team India) को जीत की तरफ ले जा रहे थे लेकिन बाएं हाथ स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने उनका अहम विकेट लेकर मुकाबले का रुख ही पलट दिया। इसके अलावा मैच के बाद केशव महाराज ने अपने इन्स्टा पोस्ट से भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया है।

मैच के बाद सभी खिलाड़ी सीरीज जीत की फोटोज और पोस्ट अपलोड कर रहे थे। ऐसे में केशव महाराज ने भी वनडे सीरीज जीतने के बाद इन्स्टाग्राम पर फोटो पोस्ट किये और लिखा कि, 'हमारे लिए यह एक बेहतरीन सीरीज रही। इससे ज्यादा मैं इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता कि हम कहाँ से निकलकर आये हैं और सीरीज को अपने नाम किया है। अब समय है फिर से तैयार होने का और अगली चुनौती को स्वीकार करने का। जय श्री राम।' भारतीय दर्शकों में भले ही सीरीज में मिली हार की निराशा हो लेकिन केशव महाराज के पोस्ट के अंत में 'जय श्री राम' लिखा देखकर वह काफी खुश हो गए हैं।

केशव महाराज भारतीय मूल के दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। तीनों मुकाबलों में उन्होंने 1-1 विकेट हासिल किया, जिसमें आखिरी दो मुकाबलों में लगातार दो बार विराट कोहली को आउट किया जिसमें एक बार शून्य और एक बार 65 रनों पर उनका विकेट झटका। इसके अलावा पहले एकदिवसीय में शिखर धवन के रूप में बड़ा विकेट अपने नाम किया था और मुकाबले का रुख अपनी टीम की तरफ पलटा था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment