SA vs IND : डीन एल्गर को फेयरवेल टेस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली से मिला खास तोहफा, दिल जीतने वाला वीडियो आया सामने 

Neeraj
एल्गर अपने आखिरी मैच में कुल 16 रन बना पाए
एल्गर अपने आखिरी मैच में कुल 16 रन बना पाए

भारतीय टीम (Team India) ने साल 2024 की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने केप टाउन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के खिलाफ 7 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। प्रोटियाज टीम के अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई हार के साथ हुई। हालाँकि, इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनके आखिरी मैच को यादगार बनाने के लिए दिल जीतने वाला काम किया।

बता दें कि मुकाबले के पहले दिन जब डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए थे, तो पूर्व भारतीय कप्तान ने इसका जश्न नहीं मनाया था। उन्होंने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों से खड़े होकर तालियां बजाते हुए एल्गर को शानदार विदाई देने का आग्रह किया था। वहीं, मैच के दूसरे दिन जब भारतीय खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे, तो कोहली ने अपनी साइन की हुई जर्सी एल्गर को तोहफे के तौर पर दी।

वहीं, हिटमैन ने भी प्रेजेंटेशन के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियो द्वारा साइन की हुई जर्सी एल्गर को भेंट की, इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

प्रेजेंटेशन के दौरान जब रोहित शर्मा से एल्गर के विदाई टेस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वह दक्षिण अफ्रीका के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हमने उनका विकेट जल्दी लेने की योजना तैयार की थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए जो भी किया है, हम उसकी सराहाना करते हैं। उनका करियर शानदार रहा, भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं।'

फैंस की तरह एल्गर को इस बात का मलाल रहा कि ये सीरीज तीन मैचों की बजाय दो मैचों की थी। हालाँकि, वो सेंचुरियन में किये गए अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आये और जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज सही हकदार बताया।

Quick Links

Edited by Rahul