SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के तैयारी में जुटी टीम इंडिया, नेट्स में खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना  

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

भारतीय टीम (Team India) का दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) दौरा 10 दिसंबर से शुरू हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज से शुरू हुआ था, जो 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी। अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी, जिसका आगाज 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा। शुक्रवार को कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपना पहला प्रैक्टिस सेशन किया।

बता दें कि टी20 सीरीज का आखिरी मैच इसी मैदान पर खेला गया था। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी हाल ही में वहां पहुंचे थे। 15 दिसंबर, शुक्रवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। सेशन की शुरुआत सभी खिलाड़ियों ने वार्म-अप से की। इसके बाद केएल राहुल और संजू सैमसन नेट्स में बल्लेबाजी करते दिखे। इस दौरान युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने गेंदबाजी का अभ्यास किया। वहीं, इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल हेड कोच द्रविड़ से बातचीत करते हुए भी नजर आये।

बीसीसीआई ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

हमारी वनडे टीम जोहान्सबर्ग पहुंच गई है। तैयारियां शुरू हो गई हैं। रविवार को पहला वनडे।

वनडे फॉर्मट में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे फॉर्मेट की दो प्रमुख टीमों में से एक हैं। वनडे के इतिहास में इन टीमों ने 91 मैच खेले हैं, जिसमें 50 बार प्रोटियाज टीम ने और 38 मैच मेन इन ब्लू ने जीते हैं। वहीं, तीन मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला है। आंकड़ों को देखते हुए मेजबान टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। हालाँकि, मौजूदा भारतीय टीम में कई मैच विनर्स शामिल हैं, जिनका इस समय फॉर्म भी बेहद शानदार हैं। ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि यह सीरीज काफी रोमांचक होगी।

Quick Links

Edited by Rahul