SA vs IND : 'कोहली भाई...'- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में फैंस ने विराट कोहली के लिए लगाया अलग तरह का नारा 

Neeraj
विराट कोहली भारत की पहली पारी में 38 रन पर आउट हुए (PIC: Twitter)
विराट कोहली भारत की पहली पारी में 38 रन पर आउट हुए (PIC: Twitter)

क्रिकेट फैंस हमेशा अपने पंसदीदा खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अलग-अलग तरह के पैंतरे इस्तेमाल करते रहते हैं। ऐसा ही एक वाकया आज भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के दौरान देखने को मिला। इस टेस्ट में फैंस विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए एक अनोखा नारा लगाते नजर आये।

विराट कोहली की गिनती विश्व के सबसे दिग्गज क्रिकेटरों में होती है, जिनके फैंस की संख्या लाखों में है। पहले दिन के पहले सेशन के खत्म होने के बाद जब विराट कोहली ड्रेसिंग रूम की तरफ वापस लौटे, तो स्टैंड्स में मौजूद कुछ फैंस एक साथ 'कोहली भाई सेक्सी' चिल्लाते नजर आये। इस वाकये का वीडियो ट्विटर पर सामने आया, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और 65 गेंदों पर 38 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियाँ चुनौतीपूर्ण रही हैं और मेजबानों ने मेहमान टीम पर पूरी तरह से दबाव बना कर रखा है। भारतीय टीम के टॉप 3 बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। यशस्वी जायसवाल (17), रोहित शर्मा (5) और शुभमन गिल (2) बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए।

कागिसो रबाडा ने अंतरराष्ट्रीय करियर में पूरे किये 500 विकेट

इस मुकाबले में भारतीय टीम की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो रबाडाने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पांच विकेट चटकाए और अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 500 विकेट भी हासिल किये। उन्हें 500 विकेटों के आंकड़ें को छूने के लिए सिर्फ 5 विकेट की जरूरत थी। प्रोटियाज टीम की ओर से इस उपलब्धि को हासिल करने वाले रबाडा सातवें गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में वो शॉल पोलक (823), डेल स्टेन (697), मखाया नतिनी (661), एलन डोनाल्ड (602), जैक्स कैलिस (572), और मोर्ने मोर्कल (535) उनसे आगे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul