वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने लगाया सबसे तेज शतक, क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा

South Africa v West Indies - 1st T20 International
South Africa v West Indies - T20 International

सेंचूरियन सुपर सपोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज (SA vs WI) के बीच टी20 श्रृंखला का दूसरा मैच खेला जा रहा है। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया जोकि उनके लिए महंगा पड़ गया है। सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए लेकिन उसके बाद जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) और काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने 135 रनों की तूफानी साझेदारी की है। इस दौरान जॉनसन चार्ल्स ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। उन्होंने मात्र 39 गेंदों पर शतक बनाया और क्रिस गेल (Chris Gayle) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वेस्ट इंडीज के लिए क्रिस गेल ने 47 गेंदों पर सबसे तेज शतक बनाया था लेकिन आज के मुकाबले में चार्ल्स ने उस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2016 में यह कीर्तिमान हासिल किया था और आज चार्ल्स ने उनसे 8 गेंदे कम खेलते हुए यह तूफानी और रिकॉर्ड पारी खेली है। जॉनसन चार्ल्स ने 46 गेंदों पर 118 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 11 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 250 से भी अधिक का रहा है। वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक जड़ने वाले टॉप बल्लेबाज

टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड डेविड मिलर, रोहित शर्मा और सुदेश विक्रमासेकरा के नाम मौजूद हैं। तीनों ही बल्लेबाजों ने सयुंक्त रूप से 35 गेंदों पर शतक बनाया है डेविड मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ यह तूफानी पारी खेली थी, तो रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की कुटाई की थी। हालांकि इसके बाद 39 गेंद पर तीन बल्लेबाजों ने अपना नाम दर्ज करवाया है, जिसमें रोमानिया के पेरीयालवार, हंगरी के जीशान और अब विंडीज के जॉनसन चार्ल्स का नाम जुड़ गया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now