Create

सईद अजमल ने संन्‍यास लेने वाले पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को जमकर लगाई लताड़

सईद अजमल
सईद अजमल

पाकिस्‍तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने अपने पुराने साथी मोहम्‍मद आमिर को जमकर लताड़ लगाई है। मोहम्‍मद आमिर ने पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस को पद से हटाने की मांग की थी, जिस पर अजमल का गुस्‍सा पूर्व तेज गेंदबाज पर फूटा है। मोहम्‍मद आमिर ने टीम प्रबंधन से विवाद के बाद दिसंबर 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था।

पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पाकिस्‍तान टीम प्रबंधन और खिलाड़‍ियों के साथ दुर्व्‍यवहार के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी। आमिर ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि अगर मिस्‍बाह और वकार राष्‍ट्रीय टीम का हिस्‍सा नहीं रहे तो वह अपना फैसला बदल लेंगे।

हालांकि, सईद अजमल का मानना है कि यह किसी भी खिलाड़ी के लिए सही नहीं है कि वह पाकिस्‍तान राष्‍ट्रीय टीम के कोचिंग स्‍टाफ का इस्‍तीफा मांगे। क्रिकेट पाकिस्‍तान को दिए इंटरव्‍यू में अजमल ने कहा कि आमिर को अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर ध्‍यान देना चाहिए था कि किसी प्रकार की मांग करनी चाहिए थी।

सईद अजमल ने कहा, 'जो आमिर ने कहा, उससे लगता है कि उनके साथ सब गलत हुआ। मगर मुझे नहीं पता कि उनके और टीम प्रबंधन के बीच तकरार क्‍यों हुई। वो कह रहा है कि मिस्‍बाह और वकार अपना-अपना पद छोड़ दे तो पाकिस्‍तान के लिए तभी खेलेगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह सही नहीं है कि कोई खिलाड़ी कोच के हटने की मांग करे। आमिर को अपने प्रदर्शन पर ध्‍यान देना चाहिए था और इस तरह की मांग रखने से पहले टीम में अपनी जगह पक्‍की करनी थी।'

आमिर को अपने फैसले पर अड़े रहना चाहिए: अजमल

सईद अजमल ने आगे कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने निराशा में संन्‍यास लिया था और उन्‍हें अपने फैसले पर टिके रहना चाहिए। अजमल ने कहा, 'मोहम्‍मद आमिर ने निराशा में संन्‍यास लिया था, लेकिन अब वह वापसी की सोच रहे हैं। अगर उन्‍होंने संन्‍यास का फैसला ले लिया है तो उस पर अड़े रहना चाहिए।' मोहम्‍मद आमिर ने संन्‍यास लेने से पहले 36 टेस्‍ट में 119 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा 61 वनडे में उन्‍होंने 81 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment