प्रमुख टीम का स्पिन गेंदबाज T20 World Cup से बाहर! बड़ी वजह आई सामने; लोगों ने किया सड़क पर प्रदर्शन

India v Nepal - Asia Cup
संदीप लामिचाने के समर्थन में लोगों ने किया प्रदर्शन

Sandeep Lamichhane USA Visa Denied Again: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) से पहले नेपाल क्रिकेट टीम (Nepal Cricket Team) के लिए एक बुरी खबर निकल सामने आ रही है। टीम के स्टार फिरकी गेंदबाज संदीप लामिचाने आगामी वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने की वजह अमेरिकी दूतावास का कड़ा फैसला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिकी दूतावास ने संदीप लामिचाने को दूसरी बार भी वीजा देने से इंकार कर दिया है। अमेरिकी दूतावास के इस कड़े फैसले के बाद अब लामिचाने का वर्ल्ड कप में भाग लेना लगभग नामुमकिन माना जा रहा है।

दूसरी बार भी अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से किया मना

नेपाल के फिरकी गेंदबाज पर कुछ समय पहले रेप का आरोप लगा था। जिसके बाद बोर्ड ने संदीप लामिचाने पर बैन लगा दिया था लेकिन संदीप पर लगे सारे आरोप निराधार निकले और नेपाल की कोर्ट ने उन्हें को निर्दोष करार दिया था। कोर्ट द्वारा निर्दोष साबित होने के बाद बोर्ड ने भी संदीप पर से लगे बैन को हटा लिया था।

बैन हटने के बाद संदीप लामिचाने को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल टीम में भी शामिल करने की खबर सामने आ रही थी। हालांकि निर्दोष संदीप को अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से इंकार कर दिया। संदीप लामिचाने ने एक नहीं बल्कि दो बार वीजा के लिए अप्लाई किया। लेकिन अमेरिकी दूतावास ने दोनों ही बार संदीप लामिचाने को वीजा देने से इंकार कर दिया है।

ऐसे में अगर संदीप लामिचाने नेपाल टीम के लिए वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आए तो टीम को इसका बड़ा नुकसान हो सकता है। वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं। संदीप नेपाल के अलावा कई विदेशी लीग में भी बड़े खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं ऐसे में उनके अनुभव का लाभ नेपाल टीम का हो सकता था।

आज दूसरी बार संदीप लामिचाने को अमेरिकी दूतावास द्वारा वीजा देने से मना करने के पहले नेपाल के क्रिकेट फैंस काफी नाराज नजर आए थे। उन्होंने अमेरिकी दूतावास के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया और संदीप को वीजा देने की मांग की थी। क्रिकनेपाल.कॉम की रिपोर्ट के अनुसार नेपाली फैंस ने पीएम आवास के बाहर संदीप लामिचाने को वीजा देने की डिमांड कर रहे थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now