पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने केएल राहुल का बचाव किया, आउट होने के तरीके पर रखी राय

Photo Courtesy : Associated Press
Photo Courtesy : Associated Press

बांग्लादेश और भारत (BAN v IND) के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। आज हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने सबसे पहले मेजबान टीम को 150 रनों पर समेटा। उसके बाद फॉलोऑन न देते हुए दोबारा बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाये और बांग्लादेश के सामने 513 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने बिना विकेट खोये 42 रन बना लिए हैं और लक्ष्य से 471 रन दूर है।

दूसरी पारी में टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने अपने-अपने शतक पूरे किये लेकिन टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल का बल्ला एक बार फिर शांत रहा। तेज खेलने के चक्कर में राहुल अपना विकेट 23 रनों पर गंवा बैठे, जिसके बाद उनकी आलोचना क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया पर हो रही है।

एक तरफ केएल राहुल की बल्लेबाजी की आलोचना हर जगह हो रही है तो दूसरी तरफ भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने केएल राहुल के प्रदर्शन का बचाव किया है। कमेंट्री के दौरान उन्होंने राहुल के विकेट को लेकर चर्चा की जिसमें उन्होंने कहा कि, 'शॉर्ट बॉल के खिलाफ खेलना केएल राहुल की कमजोरी नहीं है। लेकिन वह आज शॉर्ट गेंद पर अटैक करने की कोशिश में आउट हो गए।' केएल राहुल ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 22 रन तो दूसरी पारी में 23 रन बनाये और लगातार आलोचनाओं का सामना किया है।

केएल राहुल का विकेट दोनों पारियों में खालेद अहमद ने लिया है पहली पारी में खालेद अहमद ने राहुल को बोल्ड किया, तो दूसरी पारी में उन्होंने शॉर्ट गेंद केएल राहुल के सामने फेंकी और फाइन लेग की दिशा में ताइजुल इस्लाम ने कैच लपक लिया। इस टेस्ट मैच से पहले राहुल ने अपने बयान में कहा था कि वह आगमी टेस्ट मैच में अटैकिंग क्रिकेट खेलेंगे, जिससे दबाव विपक्षी टीम पर पड़े। इसलिए राहुल बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now