Create
Notifications

इंग्‍लैंड का प्रमुख तेज गेंदबाज गंभीर रूप से चोटिल, पूरे सीजन से हुआ बाहर

साकिब महमूद कमर में स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर के कारण शेष इंग्लिश सीजन से बाहर हो गए हैं
साकिब महमूद कमर में स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर के कारण शेष इंग्लिश सीजन से बाहर हो गए हैं
Vivek Goel

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को कहा कि कमर में फ्रेक्‍चर के कारण तेज गेंदबाज साकिब महमूद (Saqib Mahmood) शेष इंग्लिश सीजन से बाहर हो गए हैं। महमूद ने कमर में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद वो लंकाशायर (Lancashire Cricket team) के आखिरी काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) मैच से बाहर हुए।

स्‍कैन कराने पर पता चला कि उन्‍हें स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर है। उनकी वापसी की कोई समयसीमा निर्धारित नहीं हुई है। साकिब महमूद ने इसी साल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। इंग्‍लैंड को जून में न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट सीरीज के लिए मेजबानी करना है।

साकिब महमूद की गैरमौजूदगी से मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसे पहले ही अपने प्रमुख गेंदबाजों क्रिस वोक्‍स, मार्क वुड, ओली रोबिंसन के चोटिल होने के कारण सेवाएं नहीं मिल रही हैं। इस वजह से इंग्‍लैंड के पास तेज गेंदबाजी विभाग में मुसीबत आन पड़ी है।

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच 2 जून से तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला टेस्‍ट आइकॉनिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा।

याद हो कि ये वो ही साकिब महमूद हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट पर ध्‍यान देने के कारण आईपीएल का प्रस्‍ताव ठुकरा दिया था। तब साकिब ने यह बताने से इंकार कर दिया था कि आईपीएल की किस फ्रेंचाइजी ने उनसे संपर्क किया था।

महमूद को आईपीएल में वैकल्पिक विदेशी खिलाड़ी बनने का प्रस्‍ताव मिला था, लेकिन उन्‍होंने काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलने का फैसला किया। महमूद ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि वह टेस्‍ट क्रिकेट के लिए अपनी विश्‍वसनीयता बढ़ा सके।

25 साल के साकिब महमूद ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर टेस्‍ट डेब्‍यू के दौरान 22.83 की औसत से 6 विकेट लिए थे। महमूद ने पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग कराके काफी प्रभावित किया था।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...