"सबसे ज्ञानी कोच जिनके साथ मैंने काम किया", स्‍कॉट बोलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम कोच की तारीफ की

स्‍कॉट बोलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम कोच की तारीफ की
स्‍कॉट बोलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम कोच की तारीफ की

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने अंतरिम कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड (Andrew Mcdonald) को सबसे ज्ञानी कोच में से एक करार दिया, जिसके साथ उन्‍होंने काम किया हो। जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने फरवरी में हेड कोच पद से इस्‍तीफा दिया, जिसके बाद एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड का अंतरिम कोच बनाया गया और वह पूर्णकालिक कोच बनने की रेस में शीर्ष दावेदारों में से एक हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से मैकडोनाल्‍ड अंतरिम कोच हैं। अब वह मार्च में पाकिस्‍तान दौरे पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे। बोलैंड का मानना है कि अगर मैकडोनाल्‍ड पूर्ण कालिक हेड कोच बन जाएं तो शानदार होगा।

बोलैंड ने कहा, 'अगर मैकडोनाल्‍ड को वो जिम्‍मेदारी मिली और उन्‍होंने इसे अपनाया तो मेरे ख्‍याल से यह शानदार होगा। वह संभवंत: सबसे जानकारी वाले कोच हैं, जिनके साथ मैंने काम किया। उनकी नीति और वह जिस तरह खेल खेलते हैं। हमने विक्‍टोरिया में उनके साथ समय बिताया और उनके करियर के अंतिम पड़ाव में उनके साथ खेलने का अवसर मिला। वह मेरी और मेरी गेंदबाजी के लिए बड़ी मदद रहे।'

स्‍कॉट बोलैंड ने अपने टेस्‍ट करियर का यादगार डेब्‍यू किया था। इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में दूसरी पारी में बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। एशेज सीरीज में बोलैंड ने 9.55 की औसत से 18 विकेट लिए। 32 साल के बोलैंड का मानना है कि टेस्‍ट क्रिकेट खेलना सही रहा।

बोलैंड ने कहा, 'मैंने शायद पांच साल पहले ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कुछ वनडे मैच खेले थे। मैं अब निश्चित ही बेहतर गेंदबाज बना हूं। मैं संभवत: भाग्‍यशाली हूं कि मौका आने का इंतजार किया। जो चीजें मुझे अब आती हैं और पिछले 10 सालों में मेरा जो अनुभव रहा है, उससे मैं काफी अच्‍छी स्थिति में हूं।'

Quick Links