भारतीय बल्लेबाज ने छक्कों के मामले में चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाया, टेस्ट क्रिकेट का अनोखा आंकड़ा

Rahul
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Two
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Two

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड (England Women Cricket Team) के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार 63 रनों की पारी खेली है। साथ ही उन्होंने पहली पारी में भी 96 रनों का अहम योगदान भी दिया। शेफाली वर्मा ने अपने पहले ही टेस्ट बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा दिखाया और उन्होंने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। शेफाली वर्मा ने पहली पारी में 2 जबरदस्त छक्के लगाये, तो दूसरी पारी में 1 छक्का जड़ते हुए यह कीर्तिमान हासिल किया। उन्होंने महिला क्रिकेट के किसी भी खिलाड़ी द्वारा लगाये गए एक मैच में सबसे ज्यादा 3 छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें - WTC Final में भारतीय टीम ने ब्लैक आर्म बैंड क्यों पहना है?

शेफाली वर्मा क्रिकेट इतिहास की पहली महिला बल्लेबाज बनी, जिन्होंने एक टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगायें हैं। उन्होंने दोनों पारियों में कुल 3 छक्के जड़े। इसके अलावा उन्होंने महिला क्रिकेट इतिहास में अपने पहले मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। शेफाली वर्मा ने पहली पारी में 96 व दूसरी पारी में 63 रन बनायें और दोनों पारियों में कुल 159 रनों का योगदान टीम के लिए दिया है। उनसे पहले व ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया मिशेल गोस्ज़को ने 204 रन साल 2001 और दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की लेसली कुक ने 189 (72 + 117) रन साल 1986 में बनाये थे।

यह भी पढ़ें - विराट कोहली और केन विलियमसन ने अपनी दोस्ती के खोले राज, ICC ने शेयर किया खास वीडियो

वीरेंदर सहवाग ने शेफाली वर्मा की तारीफ की

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने शेफाली वर्मा को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन रद्द हो गया है लेकिन भारतीय महिला टीम बनाम इंग्लैंड महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच में शेफाली वर्मा की बल्लेबाज देखकर मजा आ रहा है। उनकी निर्भयता को देखकर अच्छा लग रहा है। शेफाली वर्मा ने भी उनके ट्वीट पर रिप्लाई दिया और उनका शुक्रिया किया है।

Quick Links

Edited by Rahul