Create

WTC Final में भारतीय टीम ने ब्लैक आर्म बैंड क्यों पहना है?

Rahul
 राष्ट्रगान के समय भारतीय खिलाड़ी काली पट्टी पहने नजर आये
राष्ट्रगान के समय भारतीय खिलाड़ी काली पट्टी पहने नजर आये

भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final) का फाइनल मुकाबला दूसरे दिन शुरू हो गया है। इस महामुकाबले का पहला दिन बरसात की भेंट चढ़ा लेकिन दूसरे दिन दोनों टीमों के कप्तान समय पर टॉस करने उतरे और मैच भी समयानुसार शुरू हुआ है। न्यूज़ीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम के राष्ट्रगान के समय सभी भारतीय खिलाड़ी अपने हाथ पर काली पट्टी पहनते हुए दिखाई दिए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस काली पट्टी बाँधने की जानकारी साझा की है। भारतीय खिलाड़ियों ने काली पट्टी देश के महान ओलंपियन श्री मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए बाँधी है।

यह भी पढ़ें - विराट कोहली और केन विलियमसन ने अपनी दोस्ती के खोले राज, ICC ने शेयर किया खास वीडियो

भारत के महानतम एथलीट्स में से एक मिल्‍खा सिंह का शुक्रवार को 91 की उम्र में निधन हो गया। वह कोविड के बाद की समस्‍याओं से जूझ रहे थे। पांच दिन पहले ही मिल्‍खा सिंह की पत्‍नी निर्मल का कोविड के बाद की समस्‍याओं से जूझने के कारण देहांत हुआ था। मिल्‍खा सिंह ने एशियाई गेम्‍स में चार गोल्‍ड मेडल जीते थे। वह 1960 रोम ओलंपिक्‍स में 400 मीटर फाइनल में चौथे स्‍थान पर थे। भारतीय क्रिकेटरों ने इस तरह मिल्‍खा सिंह के देहांत व उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

बीसीसीआई ने भी ट्वीट जारी करते हुए लिखा कि भारतीय टीम मिल्खा सिंह जी की याद में काली पट्टी हाथ में बाँध कर मैदान पर उतरी है। मिल्खा सिंह जी का देहांत कोरोना संक्रमण के चलते हो गया। मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने मिल्खा सिंह जी के देहांत पर शोक प्रकट किया और ट्वीट के जरिये उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। कप्तान कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक विरासत जिसने पूरे देश को उत्‍कृष्‍टता के लिए प्रेरणा दी। कभी हिम्‍मत नहीं हारना और अपने सपनों का पीछा करना। मिल्‍खा सिंह जी। आपको कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment