शाहिद अफरीदी ने उस पाकिस्तानी गेंदबाज का नाम बताया जो होगा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे खतरनाक

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी के दामाद है शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हार्ड हिटर बल्लेबाज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के एक ऐसे तेज गेंदबाज के नाम बताया है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अहम किरदार निभाएगा। उन्होंने कहा है कि शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऐसे गेंदबाज होंगे जिन पर सभी की नजरे रहेगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pak vs Aus) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के बॉलिंग स्क्वाड में शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और हसन अली (Hasan Ali) सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। शाहिद अफरीदी का मानना है की शाहीन ऐसे गेंदबाज हैं जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को परेशान करने का हुनर रखते हैं। शाहीन के लिए वर्ल्ड कप 2023 अच्छा नहीं गुजरा लेकिन शाहिद अफरीदी को उम्मीद है कि शाहीन की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परफॉर्मेंस शानदार रहने वाली है।

शाहिद अफरीदी ने शाहीन को लेकर कहा है कि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन अफ़रीदी का स्पेल बेहद महत्वपूर्ण होगा। उनके पास बॉलिंग की ऐसी काबिलियत है जिसे दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को वह परेशान कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में गेंदबाजी करना उनके लिए सीखने का अच्छा अनुभव होगा और मेरा मानना है कि वह इस टेस्ट सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) को उन्हीं के ग्राउंड में हराना इतना आसान नहीं होगा। अभी हाल ही में वर्ल्ड कप को जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम का आत्मविश्वास बहुत मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के पास हर परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव है।इस सन्दर्भ में शाहिद अफरीदी कहते हैं कि

ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है और मुझे उम्मीद है कि इस सीरीज में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

शाहीन अफरीदी का टेस्ट रिकॉर्ड अब तक कैसा रहा

23 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अब तक 27 टेस्ट मैचों में 105 विकेट हासिल किया है। शाहीन ने एक टेस्ट मैच में 11 बार 4 विकेट, 4 बार 5 विकेट और एक बार 10 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment