Create

भारत से लौटने के बाद पहली बार बांग्‍लादेश के राष्‍ट्रीय कैंप में शामिल हुआ स्‍टार खिलाड़ी

Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v Afghanistan - ICC Cricket World Cup 2019

बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर आईपीएल 2021 के बाद पहली बार मीरपुर में राष्‍ट्रीय कैंप से जुड़े हैं। अनुभवी ऑलराउंडर ने भारत से बांग्‍लादेश लौटने के बाद अनिवार्य पृथकवास पूरा किया और मंगलवार को बांग्‍लादेशी खिलाड़‍ियों से जुड़े।

द डेली स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्‍लादेश के स्‍टार खिलाड़ी मुस्‍तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन 14 दिन की पृथकवास अवधि के बाद कोविड-19 टेस्‍ट में निगेटिव पाए गए हैं। दोनों क्रिकेटर्स अलग-अलग होटल में एकांतवास में थे। फिर दोनों राष्‍ट्रीय कैंप से जुड़े।

मुस्‍तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन बांग्‍लादेश के लिए आगामी सीरीज में उपलब्‍ध रहेंगे। बांग्‍लादेश की टीम 23 मई से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सीरीज में श्रीलंका का सामना करेगी। ईद की छुट्टियों के बाद बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में अभ्‍यास करने इकट्ठा हुई, लेकिन बारिश ने उन्‍हें मैदान में जाने से रोक दिया।

शाकिब अल हसन नंबर-3 पर करेंगे बल्‍लेबाजी

शाकिब अल हसन आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग में श्रीलंका के खिलाफ बांग्‍लादेश की तरफ से नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करेंगे। खब्‍बू बल्‍लेबाज वनडे क्रिकेट में इस पोजीशन पर काफी सफल रहे हैं।

उन्‍होंने 23 पारियां नंबर-3 पर खेली और 1177 रन बनाए, जिसमें दो शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। इस क्रम पर 58.85 के मजबूत औसत से शाकिब को उम्‍मीद होगी कि वह श्रीलंका के खिलाफ धमाका करेंगे। बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच तीनों वनडे मुकाबले ढाका में खेले जाएंगे। तीनों वनडे 23, 25 और 28 मई को खेले जाएंगे।

बता दें कि शाकिब अल हसन को आईपीएल 2021 में खेलने का ज्‍यादा मौका नहीं मिला। बाएं हाथ के ऑलराउंडर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीन मैचों में मौका दिया, जिसमें उन्‍होंने 38 रन बनाए व तीन विकेट झटके। हालांकि, शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2021 में अपनी एंट्री शानदार की थी। हसन ने अपने स्‍पेल की पहली गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर रिद्धिमान साहा को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

शाकिब अल हसन पिछले साल आईपीएल में नहीं खेल पाए थे क्‍योंकि उन पर भ्रष्‍टाचारी सोच के कारण प्रतिबंध लगा था। आईपीएल 2021 के लिए नीलामी में केकेआर ने शाकिब को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment