Create

शाकिब अल हसन अचानक दक्षिण अफ्रीका से लौटेंगे घर, सामने आई प्रमुख वजह

शाकिब अल हसन के परिवार के कई सदस्‍य बीमारी के कारण अस्‍पताल में भर्ती हैं
शाकिब अल हसन के परिवार के कई सदस्‍य बीमारी के कारण अस्‍पताल में भर्ती हैं
reaction-emoji
Vivek Goel

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारी ने बताया कि स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) 24 मार्च को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) से घर लौटेंगे ताकि अपने परिवार के सदस्‍यों के साथ रह सके।

शाकिब अल हसन इस समय बांग्‍लादेश टीम (Bangladesh Cricket team) के साथ दक्षिण अफ्रीका में है। जानकारी मिली है कि शाकिब के परिवार के कई लोग विभिन्‍न बीमारियों के कारण अस्‍पताल में भर्ती हैं।

बीसीबी के प्रमुख चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन के मुताबिक भले ही ऑलराउंडर घर लौट रहे हैं, लेकिन बोर्ड ने उन्‍हें आगामी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर नहीं किया है।

मिनहाजुल ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'हां, शाकिब घर लौट रहा है। हमने उसे टेस्‍ट सीरीज से बाहर नहीं माना है। वह अपने पारिवारिक सदस्‍यों की स्थिति देखने के बाद फैसला करेगा कि टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेना है या नहीं।'

यह जानकारी मिली है कि दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में शाकिब का हिस्‍सा लेना मुश्किल है। यह टेस्‍ट डरबन में खेला जाएगा। मगर, यह मौका है कि वह दूसरे टेस्‍ट में शामिल हो, जो कि 8 अप्रैल से खेला जाएगा।

बीसीबी के ऑलराउंडर को घर भेजने का प्रस्‍ताव देने के बावजूद अनुभवी क्रिकेटर ने तीसरा वनडे खेलने का फैसला किया। शाकिब की मां शिरिन रेजा दिल में इंफेक्‍शन के कारण ढाका के अस्‍पताल में भर्ती हैं। उनकी बेटी इरम हसन निमोनिया के कारण भर्ती है जबकि बेटा इजाह अल हसन बुखार के कारण अस्‍पताल में भर्ती है।

बांग्‍लादेश ने जीती सीरीज

बांग्‍लादेश ने बुधवार को तीसरे व अंतिम वनडे में बांग्‍लादेश को 9 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। यह पहला मौका है जब बांग्‍लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में वनडे सीरीज में मात दी हो।

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे वनडे में पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 37 ओवर में 154 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्‍लादेश ने 26.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...