Create
Notifications

"जो रूट टॉप पर रहेंगे", शेन वॉटसन ने फैब-4 में सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाने के लिए इंग्लिश बल्‍लेबाज को चुना

टेस्‍ट क्रिकेट के फैब-4, जो रूट, विराट कोहली, स्‍टीव स्मिथ और केन विलियमसन
टेस्‍ट क्रिकेट के फैब-4, जो रूट, विराट कोहली, स्‍टीव स्मिथ और केन विलियमसन
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने अनुमान लगाया है कि इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बल्‍लेबाज जो रूट (Joe Root) अपने टेस्‍ट करियर का अंत फैब-4 में शामिल विराट कोहली (Virat Kohli), केन विलियमसन (Kane Williamson) और स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) से ज्‍यादा टेस्‍ट रन के साथ करेंगे। वॉटसन ने साथ ही कहा कि रूट अपने करियर के अंत में या तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन के करीब होंगे या फिर भारतीय दिग्‍गज बल्‍लेबाज से आगे निकल जाएंगे।

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान जो रूट ने 118 टेस्‍ट में 49.57 की औसत से 10,015 रन बनाए हैं। जहां कोहली ने 101 टेस्‍ट में 8043 रन बनाए, तो स्मिथ ने 85 टेस्‍ट में 8010 रन बनाए हैं। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने 87 टेस्‍ट में 7289 रन बनाए हैं।

रूट ने हाल ही में लॉर्ड्स में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में मैच विजयी शतक जमाया था। वॉटसन ने द आईसीसी रिव्‍यु से बातचीत में कहा, 'वो बहुत अच्‍छे हैं कि जितना हो सके, उतना किसी के करीब पहुंच सकते हैं। निश्चित ही उनके सामने काफी क्रिकेट बची है। तो मुझे लगता है कि वो सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन के करीब पहुंचेंगे।'

यह पूछने पर कि फैब-4 में सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन के साथ अपना करियर कौन खत्‍म करेगा तो वॉटसन ने कहा, 'यह देखते हुए कि जो रूट इस समय कहां हैं, वो केन विलियमसन के साथ युवा हैं, जो 31 साल के हैं। इन दोनों के पास अभी काफी क्रिकेट बची है। मेरे ख्‍याल से जो रूट शीर्ष पर रहेंगे। अन्‍य लोगों पर निर्भर करेगा कि वो कितनी क्रिकेट खेलते हैं। इन सभी के पास अभी काफी क्रिकेट बची है।'

40 साल के वॉटसन ने आगे कहा, 'विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ की बात करें तो अगले तीन से चार साल तक ये लोग काफी रन बना सकते हैं। आप कभी नहीं जानते कि ये सर्वकालिक रन स्‍कोरर्स बन सकते हैं। हम बहुत भाग्‍यशाली हैं कि पिछले छह से सात सालों में विश्‍व के इन चार खिलाड़‍ियों को खेलते हुए देखने को मिला। इन्‍हें अपने करियर में चरम पर देखना हमेशा विशेष होता है।' इन चार में से कोहली का पिछले सीजन में प्रदर्शन खराब रहा। वह नवंबर 2019 से एक भी शतक नहीं जमा सके हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...