Create
Notifications

टीम इंडिया में चयन न होने पर इस खिलाड़ी का टूटा दिल, शेयर किया ट्वीट

शेल्‍डन जैक्‍सन
शेल्‍डन जैक्‍सन
Vivek Goel
FEATURED WRITER

बीसीसीआई ने गुरुवार को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाने वाले 20 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने दूसरे दर्जे की जिस टीम का चयन किया, उसमें छह अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को चुना, जिसमें से पांच को पहली बार शामिल किया। हालांकि, सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज शेल्‍डन जैक्‍सन की अनदेखी की गई।

34 साल के शेल्‍डन जैक्‍सन बीसीसीआई की अनदेखी से काफी निराश और दुखी हैं। बता दें कि शिखर धवन को श्रीलंका दौरे पर कप्‍तान जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को उप-कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

चेतन सकारिया, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़, कृष्‍णप्‍पा गौतम और नितिश राणा को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन सौराष्‍ट्र के शेल्‍डन जैक्‍सन की जगह नहीं बनी। शेल्‍डन जैक्‍सन ने घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से दमदार प्रदर्शन किया है। पिछले दो रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्‍होंने 800 से ज्‍यादा रन बनाए हैं।

जैक्‍सन ने 76 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 49.22 की औसत से 5634 रन बनाए। जैक्‍सन घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम है, लेकिन अब तक टीम इंडिया में उनका चयन नहीं हुआ। शेल्‍डन जैक्‍सन को उम्‍मीद थी कि श्रीलंका दौरे पर उनका चयन होगा। जब ऐसा नहीं हुआ तो साराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने ट्वीट करके अपनी निराशा व्‍यक्‍त की।

बीसीसीआई पर भड़के थे जैक्‍सन

34 साल के शेल्‍डन जैक्‍सन तब चयनकर्ताओं पर भड़क गए थे जब उन्‍हें बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था। जैक्‍सन ने क्रिकेट नेक्‍स्‍ट को दिए इंटरव्‍यू में कहा था, 'मैं 34 साल का हूं। अगर मैं 22-23 साल के खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करता हूं तो खेल में ऐसा कानून कहां लिखा है कि आप राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने के योग्‍य नहीं है? वो कौन लोग हैं जो आपको जज करते हैं और किस क्षमता पर आपको जज करते हैं? रणजी स्‍कोर द्वारा? फिटनेस? अगर आप दो-तीन सीजन में लगातार 800 से ज्‍यादा रन बना रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको फिट रहना पड़ेगा। वरना आप क्रीज पर इतना कैसे टिकेंगे।'

उन्‍होंने आगे कहा था, 'तो आपका जजमेंट कैसे होगा? कई बार मैंने सुना कि वो 30 पार हो गया है। ऐसा कहां लिखा है कि आपको चुना नहीं जा सकता? कौन है ये लोग जो आपको आपसे ही दूर ले जा रहे हैं?'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now