शिखर धवन ने चुनी अपनी ड्रीम वनडे XI, विराट कोहली को लेकर कही खास बात 

 कोहली  पागलों की तरह रन बना रहा है: शिखर धवन ( Pic Credit: AFP Photos)
शिखर धवन ने विराट कोहली की तारीफ की ( Pic Credit: AFP Photos)

अपनी ड्रीम वनडे टीम का चुनाव करते हुए टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी बात कही है। धवन ने कहा है कि कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी इस टीम में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी उनके अनुभव के आधार पर चुना है।

धवन कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहें हैं और उन्हें हाल ही एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में भी जगह नहीं मिली है।

मेरी पहली पसंद विराट कोहली होंगे- शिखर धवन

आईसीसी रिव्यू पर बात करते हुए इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपनी ड्रीम टीम में चुनने के पीछे की सोच साझा की और कहा,

निश्चित रूप से मेरी पहली पसंद विराट है। वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और वह पागलों की तरह रन बना रहा है। रोहित बहुत अनुभवी खिलाड़ी है और उसने आईसीसी टूर्नामेंटों और द्विपक्षीय सीरीज में बहुत सारे रन बनाए हैं और वह बड़े मंच पर एक सिद्ध खिलाड़ी है।

उन्होंने अपनी एकादश में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को भी चुना और कहा,

मैं मिचेल स्टार्क को चुनूंगा क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है। चौथे खिलाड़ी होंगे अपने मिस्ट्री एक्शन वाले राशिद खान। मुझे यकीन है कि वह भारत में बहुत प्रभावशाली होंगे और बहुत सारे विकेट लेंगे।

राशिद ने अफगानिस्तान के लिए 89 वनडे मैचों में 167 विकेट लिए हैं, जबकि स्टार्क ने 110 वनडे मैचों में 219 विकेट लिए हैं।

उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण में मिचेल स्टार्क के साथी के तौर पर दक्षिण अफ्रिका के प्रमुख तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भी चुना है। उन्होंने कहा,

मैं शाहीन अफरीदी को नहीं लूंगा क्योंकि तब दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होंगे, इसलिए मैं रबाडा को चुनूंगा। रबाडा के पास वह अतिरिक्त गति और अतिरिक्त उछाल है जो बल्लेबाजों को परेशान करने वाली है।

बता दें कि रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 89 वनडे मैचों में 137 विकेट लिए हैं और आईपीएल में शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now