Create
Notifications

राहुल द्रविड़ के साथ अपने रिश्‍ते को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान

शिखर धवन
शिखर धवन
Vivek Goel
FEATURED WRITER

शिखर धवन ने कहा कि राहुल द्रविड़ के साथ उनकी केमिस्‍ट्री अच्‍छी है। जब राहुल द्रविड़ को 2019 में नेशनल क्रिकेट एकेडमी का अध्‍यक्ष बनाया गया तब से धवन ने पूर्व कप्‍तान के साथ करीब से काम किया है।

धवन ने आगे ध्‍यान दिलाया कि पहले भारत ए के टूर गेम्‍स में भी वह राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में काम कर चुके हैं।

शिखर धवन और राहुल द्रविड़ अब एकसाथ हैं, जो श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलेंगे। शिखर धवन भारतीय टीम के कप्‍तान होंगे जबकि राहुल द्रविड़ हेड कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स शो फॉलो द ब्‍ल्‍यूज में बातचीत करते हुए धवन ने समझाया कि कैसे द्रविड़ के साथ उनका रिश्‍ता इतने सालों में मजबूत हुआ।

धवन ने कहा, 'मेरा राहुल भाई के साथ रिश्‍ता अच्‍छा है। जब मैंने रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया तो मैंने उनके खिलाफ खेला। मैं तब से उन्‍हें जानता हूं। जब मैं भारत ए के लिए मैच खेलने गया तो मैं कप्‍तान था और वो कोच थे, तब भी हमारी बातचीत हुई। जब वो एनसीए के निदेशक बने, तो हम वहां करीब 20 दिन के लिए थे, तो हमारी बातचीत हुई और अब हमारी काफी अच्‍छी केमिस्‍ट्री है। अब हमारे पास छह मैच खेलने का एकसाथ मौका है, तो बहुत मजा आएगा और मुझे लगता है कि हमारी एक-दूसरे से बहुत अच्‍छे से जमती है।'

भारतीय टीम में श्रीलंका दौरे के लिए 6 नए चेहरों को शामिल किया गया है। इस दौरे पर भारतीय टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

मेरी कोशिश सबको साथ और खुश रखने की है: शिखर धवन

सीनियर सदस्‍य और कप्‍तान होने के नाते शिखर धवन ने बताया कि उनका लक्ष्‍य सभी को एकजुट और खुश रखना है। 35 साल के धवन को उम्‍मीद है कि उनकी टीम के साथी श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे।

धवन ने कहा, 'मेरे लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि मैं भारतीय टीम का कप्‍तान बना। लीडर के तौर पर मेरी कोशिश सभी को साथ और खुश रखने की है। यह सबसे महत्‍वपूर्ण चीज है। मुझे विश्‍वास है कि हमारी टीम में शानदार ऊर्जा है और जब हम खेलेंगे तो यह मैदान पर दिखेगी।'

शिखर धवन आखिरी बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे, जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में आठ मैचों में धवन ने 380 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी रहे। धवन की पारी टीम के काफी काम आई, जो निलंबित आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पहले स्‍थान पर काबिज है।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now