Create

मेडिटेशन करते हुए नजर आए शिखर धवन, शांत रहने का महत्‍व भी समझाया

 शिखर धवन
शिखर धवन

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन इस समय मुंबई में पृथकवास से गुजर रहे हैं। शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक फोटो पोस्‍ट की है, जिसमें वह मेडिटेशन (ध्‍यान करते हुए) करते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जिसकी अगुवाई शिखर धवन करेंगे।

शिखर धवन ने फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'शांत रहना किसी भी स्थिति में स्‍पष्‍टता खोजने की कुंजी है।'

बता दें कि बीसीसीआई ने श्रीलंका सीरीज के लिए दूसरे दर्जे की भारतीय टीम की घोषणा की है क्‍योंकि सीनियर सदस्‍य इस समय इंग्‍लैंड दौरे में व्‍यस्‍त हैं। इस दौरे पर शिखर धवन को कप्‍तान जबकि भुनवेश्‍वर कुमार को उप-कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

चयनकर्ताओं ने 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसमें 6 अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को मौका मिला है। टीम में पांच नेट गेंदबाज भी होंगे। राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बनकर जाएंगे।

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय मुंबई में 14 दिन का पृथकवास पूरा कर रहे हैं। 28 जून को उनके कोलंबो रवाना होने की उम्‍मीद है। भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी।

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में धवन का शानदार रिकॉर्ड

शिखर धवन का श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 16 वनडे में 70 की ज्‍यादा औसत से रन बनाए हैं। धवन ने जिन देशों के खिलाफ पांच या ज्‍यादा मुकाबले खेले हैं, उनमें से श्रीलंका के खिलाफ उनकी औसत सर्वश्रेष्‍ठ है। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पांच अर्धशतक और चार वनडे शतक जमाए हैं।

वहीं 35 साल के बल्‍लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 41.29 की औसत और 136.97 के स्‍ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। बता दें कि आईपीएल 2021 में शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह सीजन के निलंबित होने से पहले सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे।

अब शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर धमाल मचाना चाहेंगे ताकि आगामी टी20 विश्‍व कप में अपनी जगह पक्‍की कर सकें।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment