शोएब अख्‍तर ने इस भारतीय क्रिकेटर को बताया "अनलकी", दिया बड़ा बयान

शोएब अख्‍तर ने कहा कि संजू सैमसन को भारत के लिए ज्‍यादा मैच खेलना चाहिए
शोएब अख्‍तर ने कहा कि संजू सैमसन को भारत के लिए ज्‍यादा मैच खेलना चाहिए

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के कप्‍तान संजू सैमसन (Sanju Samson) अनलकी रहे और उन्‍हें भारत (India Cricket team) के लिए ज्‍यादा मैच खेलना चाहिए।

27 साल के संजू सैमसन ने 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने 2011 में अपना फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू किया था जब एमएस धोनी अपने करियर के चरम पर थे। धोनी के संन्‍यास के बाद ऋषभ पंत ने सभी प्रारूपों में भारत के पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज की पसंद की जिम्‍मेदारी संभाल ली।

संजू सैमसन आईपीएल 2022 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की अगुवाई कर रहे हैं। स्‍पोर्ट्सकीड़ा के शो एसके मैच की बात में अख्‍तर ने सैमसन के बारे में अपने विचार रखे और कहा, 'संजू सैमसन को भारत के लिए ज्‍यादा मैच खेलना चाहिए। मेरे ख्‍याल से वो शानदार खिलाड़‍ियों में से एक है। दुर्भाग्‍यवश वो भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की नहीं कर सका। मगर वो शानदार प्रतिभा है।'

youtube-cover

संजू सैमसन हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने जिन दो मैचों में बल्‍लेबाजी मिली, उसमें 39 और 18 रन का स्‍कोर बनाया।

जोस बटलर को श्रेय नहीं मिला, जिसके वो हकदार हैं: शोएब अख्‍तर

सैमसन के अलावा शोएब अख्‍तर ने राजस्थान रॉयल्‍स के ओपनर जोस बटलर की तारीफ की। अख्‍तर ने कहा कि इंग्‍लिश बल्‍लेबाज को वैसी पहचान नहीं मिली, जिसके वो हकदार हैं।

31 साल के बटलर के बारे में बात करते हुए शोएब अख्‍तर ने कहा, 'अगर बेन स्‍टोक्‍स की जगह इंग्‍लैंड जोस बटलर को आगे बढ़ाते, तो वो वहां का सुपरस्‍टार होता। बटलर एक बड़ा जादूगर है। वो खराब विकेट पर रन बना सकता है और अच्‍छी पिचों पर गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाता है। वो बड़ा प्रतिभाशाली है। जोस बटलर को वो श्रेय नहीं मिला, जिसका वो हकदार है। वो सबसे परफेक्‍ट खिलाड़‍ियों में से एक है। मुझे नहीं लगता कि उसकी प्रतिभा को अब तक पहचान मिली है।'

बटलर ने आईपीएल 2022 में शुरूआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने पहले हैदराबाद के खिलाफ 35 रन बनाए और फिर मुंबई के खिलाफ शतक जमाया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now