मैच फिक्सिंग के आरोपों पर शोएब मलिक ने तोड़ी चुप्पी, टीम छोड़कर दुबई जाने की बड़ी वजह बताई

Neeraj
Picutre Courtesy: Cricfreak56 Twitter
Picutre Courtesy: Cricfreak56 Twitter

पाकिस्तानी (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने मैच फिक्सिंग के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर पूरे मामले पर सफाई दी है और लोगों से कहा है कि ऐसी बातों पर भरोसा न करें।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तानी अभिनेत्री सना जावेद से तीसरी शादी करने वाले मलिक पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीपीएल में उनकी टीम फार्च्यून बारिशल ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है और वह इस लीग में अब कोई भी मैच नहीं खेलते दिखेंगे। 41 वर्षीय मलिक टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर दुबई लौट गए हैं।

22 जनवरी को खुलना टाइगर्स के खिलाफ खेले मुकाबले में मलिक ने लगातार तीन नो बॉल की थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उनके खिलाफ काफी नाराजगी व्यक्त की थी अब मलिक ने ट्विटर पर फ्रेंचाइजी ऑनर का वीडियो साझा करते हुए टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर दुबई जाने का असली कारण बताया है। अपने आधिकारिक बयान में उन्होंने कहा,

मैं फार्च्यून बारिशल के साथ मेरे खेलने की स्थिति के बारे में चल रही हालिया अफवाहों को संबोधित और खारिज करना चाहूंगा। मैंने अपने कप्तान तमीम इकबाल के साथ गहन चर्चा की और हमने आपसी सहमति से आगे की योजना बनाई। मुझे दुबई में पूर्व-प्रतिबद्ध मीडिया कार्यक्रम के लिए बांग्लादेश छोड़ना पड़ा। मैं फार्च्यून बारिशल को टूर्नामेंट में उनके आगामी मैचों के लिए शुभकामनायें देता हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं उनका सपोर्ट करने के लिए उपलब्ध हूं। मुझे मैच खेलने में हमेशा आनंद मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा।

उन्होंने आगे कहा

मैं अफवाहों के मामले में सावधानी बरतने के महत्व पर जोर देना चाहता हूं, खासकर हाल ही में प्रसारित होने वाली अफवाहों के बारे में। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं इन आधारहीन अफवाहों का दृढ़ता से खारिज करता हूं। किसी भी जानकारी पर विश्वास करने और उसे फैलाने से पहले उसे सत्यापित करना सभी के लिए जरुरी है। झूठ प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और अनावश्यक भ्रम पैदा कर सकते हैं। आइए सटीकता को प्राथमिकता दें और तथ्यों की स्पष्ट समझ सुनिश्चित करने के लिए विश्वसनीय स्रोतों पर भरोसा करें। आपकी समझ और परिश्रम के लिए धन्यवाद। हमेशा की तरह आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।

Quick Links

Edited by Rahul