Create
Notifications

'विराट कोहली हमेशा मुझसे इस चीज में हार जाते हैं'

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel

शुभमन गिल देश के सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं और उन्‍हें भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज माना जा रहा है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज की तकनीक मजबूत है और वह आक्रामक शॉट खेलकर हमेशा विरोधी टीम को बैकफुट पर रखने में विश्‍वास करते हैं। गिल को स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज कहा जाता है और उन पर क्रिकेट फैंस की निगाहें लगी हुई हैं।

शुभमन गिल ने पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया, लेकिन पहली पारी में सफल नहीं रहे। इसके बाद उन्‍होंने 35*, 45, 50 और 91 रन की उम्‍दा पारियां खेली और भारत की ऑस्‍ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

आक्रामक, लेकिन पुराने जमाने के शॉट्स खेलने की क्षमता के कारण गिल की तुलना भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से होती है। 21 साल के गिल ने बताया कि उन्‍होंने कई मौकों पर भारतीय कप्‍तान से कई चीजें सीखीं। 22,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन अपने खाते में रखने वाले विराट कोहली आधुनिक युग के महान बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं और गिल दमदार प्रदर्शन को दोहराने के लिए प्रतिबद्ध नजर आते हैं।

हाल ही में हालांकि, कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्‍लेबाज ने खुलासा किया था कि एक शैली ऐसी है, जिसमें वह भारतीय कप्‍तान से बेहतर हैं।

वो हमेशा मुझसे हार जाते हैं: गिल

क्रिकइंफो के साथ बातचीत में गिल से पूछा गया कि कोई एक ऐसी चीज जो आप कोहली को सिखाना चाहे। इस पर युवा क्रिकेटर ने जवाब दिया, 'एक चीज फीफा (वीडियो गेम)। मुझे पता है कि वो बहुत परेशान होंगे, लेकिन वो हमेशा मुझसे फीफा में हारे हैं।' वैसे, यह क्रिकेट फैंस अच्‍छी तरह जानते हैं कि विराट कोहली वीडियो गेम लवर हैं और अब यह देखना रोचक होगा कि वह गिल के दावे पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।

बहरहाल, विराट कोहली और शुभमन गिल दोनों हाल ही में आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आए थे। आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने टी20 लीग को तत्‍काल प्रभाव से अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया।

आईपीएल 2021 में शुभमन गिल अच्‍छे फॉर्म में नजर नहीं आए और उन्‍होंने केकेआर के लिए सात मैचों में 132 रन बनाए। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली अच्‍छी लय में दिखे और उन्‍होंने 7 मैचों में 198 रन बनाए थे।

अब दोनों खिलाड़‍ियों का पूरा ध्‍यान विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल पर लगा है, जहां भारतीय टीम का सामना न्‍यूजीलैंड से होगा। यह मुकाबला साउथैम्‍प्‍टन में 18 जून से शुरू होगा। कोहली और गिल दोनों के भारत की प्‍लेइंग 11 में खेलने की उम्‍मीद है और दोनों अपनी छाप छोड़ने को बेकरार रहेंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...