श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान टीम की हुई घोषणा, 4 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

Rahul
Photo Courtesy : Abu Dhabi Cricket
Photo Courtesy : Abu Dhabi Cricket

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) अगले महीने श्रीलंका दौरे (SL vs AFG) पर जाने वाली है। इस दौरे की शुरुआत एकमात्र टेस्ट मुकाबले से होगी जोकि दोनों टीमों के बीच 2 फरवरी से कोलंबो के एसएससी ग्राउंड पर आयोजित होगा। अफगानिस्तान पहली बार श्रीलंका के खिलाफ कोई टेस्ट मुकाबला खेलेगी, जिसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान टीम में 4 अनकैप्ड खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है, तो दिग्गज गेंदबाज राशिद खान अपने रिहैब के चलते इस टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

राशिद खान के स्थान पर कैस अहमद को टेस्ट टीम में 4 साल बाद वापस बुलाया गया है अहमद ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उसके बाद एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला। इसके अलावा 4 अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जिसमें नूर अली जादरान, जिया उर रहमान, मोहम्मद इशाक और नवीद जादरान का नाम शामिल है।

नूर अली जादरान जोकि मुजीब उर रहमान के अंकल है वही इन चार खिलाड़ियों में सबसे अनुभवी है, जिन्हें टेस्ट टीम में पहली बार मौका मिला है नूर अली जादरान ने अफगानिस्तान के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 51 वनडे और 23 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है।

राशिद खान का फिट न होना अफगानिस्तान के लिए चिंता का सबब है। दिग्गज लेग स्पिनर ने पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। उसके बाद पीठ के निचले क्रम में सर्जरी होने के बाद वह अपने रिहैब की प्रक्रिया कर रहे हैं।

आपको बता दें अफगानिस्तान ने अभी 7 टेस्ट मुकाबलों में हिस्सा लिया है, जिसमें उन्होंने 3 में जीत और 4 में हार का सामना किया है। अफगानिस्तान ने आयरलैंड बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को टेस्ट मैचों में मात दी है।

श्रीलंका दौरे के लिए अफगानिस्तान टेस्ट टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, अब्दुल मलिक, नूर अली जादरान, रहमत शाह (उप-कप्तान), बहिर शाह, नासिर जमाल, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), कैस अहमद, जिया-उर-रहमान , ज़हीर खान, यामीन अहमदजई, निजात मसूद, मोहम्मद सलीम और नवीद जादरान।

Quick Links

Edited by Rahul