Create

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज सदस्य को हुआ कोरोना, श्रीलंका दौरे पर बाद में लेंगे हिस्सा

Rahul
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 1
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 1

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka vs Australia) के बीच 7 जून से टी20 अंतरराष्ट्रीय, एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। सबसे पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच और 5 एकदिवसीय मैचों का आयोजन होगा और अंत में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी। श्रीलंकाई दौरे पर निकलने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका तब लगा जब टीम के मुख्य कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald) कोरोना की चपेट में आये और उन्हें टीम के साथ रवाना होने के लिए मना कर दिया गया, जिसके चलते वह अभी ऑस्ट्रेलिया में ही रुकेंगे।

हाल ही में जस्टिन लैंगर की जगह लेने वाले एंड्रू मैकडॉनल्ड पूर्णकालिक कोच के रूप में अपने पहले असाइनमेंट के लिए श्रीलंकाई दौरे पर जा रहे थे, लेकिन मंगलवार दोपहर को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके चलते अब वह बाद में टीम को ज्वाइन करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सन्दर्भ में बताया है कि, 'मैकडॉनल्ड की अनुपस्थिति में माइकल डी वेनुतो टीम का नेतृत्व टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में करेंगे। कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मैकडॉनल्ड टीम के साथ दूसरे टी20 मैच में जुड़ सकेंगे।' आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया छह साल बाद पहली बार श्रीलंका का दौरा कर रही है।

श्रीलंका के इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम का सपोर्ट स्टाफ में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। पूर्व तेज गेंदबाज क्लिंट मैकाय लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम में डी वेनुतो और स्पिन गेंदबाजी कोच श्री राम के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सपोर्ट स्टाफ में न्यूज़ीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर भी सहायक के रूप में टीम के साथ जुड़ेंगे। आपको बता दें कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 के तीन मैच 7, 8 और 11 जून को होंगे। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज के 5 मुकाबले 14 से 24 जून के बीच खेले जायेंगे और अंत में 29 जून को पहला टेस्ट और 8 जुलाई से दूसरा टेस्ट मैच आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment