Create
Notifications

"प्लीज.... कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को वनडे सीरीज में एक साथ मौका दें"

England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
Rahul
SENIOR ANALYST

श्रीलंका दौरे का आगाज़ कल भारत (Indian Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बीच हो रहे पहले वनडे मुकाबले से हो जायेगा। भारत के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय टीम के दो स्पिन गेंदबाजों को लेकर अपनी राय रखी है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे मुकाबलों से बेहतरीन मौका शायद ही फिर कभी मिले जब आप युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एक साथ टीम में रख सकें। भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे पर एकदिवसीय व टी20 सीरीज के लिए 6 स्पिन गेंदबाजों का चयन किया, जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के अलावा वरुण चक्रवती, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम और क्रुणाल पांड्या का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें - शोएब अख्तर ने इंग्लैंड को दी चेतावनी, पाकिस्तान की जीत पर दिया बड़ा बयान

आकाश चोपड़ा ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को वनडे सीरीज में शामिल करने की बात को लेकर कहा कि मुझे नहीं लगता कि इससे बेहतरीन मौका शायद ही आगे कभी मिले। क्योंकि टीम इंडिया ने कुल-चा जोड़ी को इसलिए ही मौके दिया था क्योंकि रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन मिडिल ऑर्डर में विकेट नहीं चटका रहे थे। अब टीम शुरूआती 10 ओवर में विकेट लेने में नाकाम रहती है। इसलिए यदि आप शुरुआत में विकेट नहीं लेंगे, तो मिडिल ऑर्डर में भी नहीं ले पायेंगे और आखिरी में ज्यादा रन चले जायेंगे। इसलिए आपने इन दोनों गेंदबाजों को पारी के मध्य में विकेट चटकाने के मौके दिए थे और इन दोनों गेंदबाजों ने 6 के करीब इकॉनमी से 34 मैचों में 118 विकेट एक साथ चटकाएं थे।

आकाश चोपड़ा ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ एक मुकाबले में दोनों का ख़राब प्रदर्शन रहा, जिसके चलते इन दोनों की जोड़ी दोबारा मैदान पर नहीं दिख पाई। लेकिन अब श्रीलंकाई दौरे पर हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी करेंगे और जडेजा व अश्विन भी नहीं है इसलिए टीम इंडिया से आग्रह है कि इन दोनों को सभी वनडे मैचों में एक साथ खिलाएं।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now