Create

भारत और श्रीलंका के बीच मैचों का समय बदला, SLC ने की घोषणा

शिखर धवन और दासुन शनाका
शिखर धवन और दासुन शनाका
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवर सीरीज के मुकाबले नए समय पर होंगे, जिसकी घोषणा श्रीलंका क्रिकेट ने की। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मुकाबले अब 2:30 के बजाय 3 बजे शुरू होंगे। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैच 8 बजे शुरू होंगे, जो कि 7 बजे शुरू होने थे।

मेजबान टीम में कोविड-19 के कई मामले आने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज पांच दिन के लिए आगे बढ़ा दी गई। श्रीलंका के बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और विश्‍लेषक जीटी निरोशन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

बोर्ड को पृथकवास के लिए अधिक समय की जरूरत है और आकस्मिक उपाय चाहिए, जिसकी वजह से इसमें देरी हुई है।

शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम तथा दसुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम के बीच 18 जुलाई से तीन वनडे मैचों की शुरूआत होगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

बता दें कि श्रीलंका दौरे पर गई 20 सदस्‍यीय भारतीय टीम पिछले दो सप्‍ताह से अभ्‍यास कर रही है। श्रीलंका क्रिकेट को अभी अपनी टीम तय करना बाकी है।

इस दौरे के सभी मैचों का प्रसारण सोनी सिक्‍स एचडी/एसडी, सोनी टेन 3 और दूरदर्शन पर होगा। क्रिकेट फैंस सोनी लिव पर भी देख सकते हैं।

वीवीएस लक्ष्‍मण और इरफान पठान की भारत बनाम श्रीलंका वनडे के लिए प्‍लेइंग XI

स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर हाल ही में वीवीएस लक्ष्‍मण और इरफान पठान ने वनडे सीरीज के लिए अपनी प्‍लेइंग XI का चयन किया।

इस संबंध में लक्ष्‍मण ने कहा, '20 सदस्‍यों का बड़ा स्‍क्‍वाड है। मगर मैं ओपनिंग के लिए शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ को रखूंगा। नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव। चार पर संजू सैमसन वनडे में, नंबर-5 पर मनीष पांडे। फिर 6 और 7 पर हार्दिक व क्रुणाल पांड्या। मैं भुवनेश्‍वर कुमार और दीपक चाहर को तेज गेंदबाज के रूप में चुनूंगा। स्पिनर्स कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल होंगे। ये मेरी वनडे XI है।'

पठान ने लक्ष्‍मण की टीम से एक चयन अलग रखा। उन्‍होंने अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के रूप में नितीश राणा को चुना। पठान ने कहा कि हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे।

पठान ने कहा, 'मैं सिर्फ एक बदलाव करना चाहूंगा। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे हैं। तो मैं उन्‍हें ऑलराउंडर के रूप में रखकर क्रुणाल पांड्या की जगह नितीश राणा को रखूंगा। मैं हार्दिक पांड्या को कुछ ओवर गेंदबाजी करते हुए देखना चाहूंगा।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...