दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को लगी गंभीर चोट, ODI वर्ल्ड कप से हो सकते है बाहर!

महाराज इस चोट की वजह से काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट से बाहर हो गए हैं
महाराज इस चोट की वजह से काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट से बाहर हो गए हैं

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज (SA vs WI) के बीच जोहान्सबर्ग में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज मेजबान टीम ने 284 रनों की बड़ी जीत हासिल की। चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 106 के स्कोर पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से चौथी पारी में सभी गेंदबाजों का अहम योगदान रहा लेकिन प्रोटियाज को बड़ा झटका तब लगा जब टीम के दिग्गज स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) को गंभीर चोट लग गई।

केशव महाराज ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइल मेयर्स का विकेट लेने के बाद जश्न मनाया और उस दौरान उनकी बाईं अकिलिस टेंडन (पैर की एडी का ऊपरी हिस्सा) टूट जाने के बाद 2023 एकदिवसीय विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्पिनर कम से कम छह महीने खेल से बाहर हो सकते है। आपको बता दें कि इस साल अक्टूबर में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी, जिसके लिए केशव महाराज बाहर हो सकते हैं।

विंडीज के बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद उन्होंने जश्न मनाया और तुरंत मैदान पर गिर गए, जिसके चलते उन्हें तुरंत स्ट्रेचर पर ले जाया गया और हॉस्पिटल पहुँचाया गया। उनकी चोट के स्कैन किये गए जिसमें पता चला है कि उन्हें काफी गंभीर चोट लगी है। केशव महाराज ने साल 2017 में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला था और वह दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्पिनरों में से एक है। हाल ही में उन्होंने काउंटी टीम मिडिलसेक्स के साथ करार किया था और अब वह इस गंभीर चोट की वजह से आगामी काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट से बाहर हो गए है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सोशल मीडिया पर केशव महाराज को लेकर पोस्ट किया और लिखा कि, 'केशव महाराज के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। हम जानते हैं कि आप पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर वापसी करेंगे।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now