Create

विराट कोहली का बड़ा फैन है 'बेबी एबी', आईपीएल में इस टीम के लिए खेलना चाहता है

डेवाल्‍ड ब्रेविस आरसीबी और विराट कोहली के बड़े प्रशंसक हैं
डेवाल्‍ड ब्रेविस आरसीबी और विराट कोहली के बड़े प्रशंसक हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप (ICC U19 World Cup) में दमदार प्रदर्शन करके अपनी पहचान बनाई है। बेबी एबी डीविलियर्स के नाम से लोकप्रिय ब्रेविस ने टूर्नामेंट में चार मैचों में 362 रन बनाए। वह टूर्नामेंट के लीग चरण में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी रहे।

ब्रेविस के खेलने का जो स्‍टाइल है, उससे उनकी तुलना एबी डीविलियर्स से होने लगी है। कई लोग उन्‍हें बेबी एबी के नाम से बुलाते हैं। इस बीच युवा बल्‍लेबाज ने कहा कि उनका सपना राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलना है, लेकिन वह आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बड़े दीवाने हैं। कारण- आसान है विराट कोहली और ब्रेविस के हमवतन एबी डीविलियर्स।

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ब्रेविस का वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें युवा बल्‍लेबाज ने कहा, 'मेरे सबसे बड़ा सपना प्रोटियाज टीम के लिए खेलना है और फिर मैं आईपीएल का बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे आरसीबी के लिए खेलना पसंद होगा क्‍योंकि एबी डीविलियर्स और विराट कोहली वहां होंगे।'

ब्रेविस ने आगे कहा, 'साथ ही दुनिया में होने वाली सभी टी20 प्रतियोगिताएं मुझे पसंद हैं। मैं अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी के कारण एक ऑलराउंडर कहलाना पसंद करूंगा। मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं।' यह नया नहीं है। उनकी आरसीबी जर्सी पहने पुरानी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं।

ब्रेविस के डॉग को भी हरी जर्सी पहने हुए देखा गया है। ध्‍यान देने वाली बात है कि यह आरसीबी के लिए अच्‍छी खबर है, जो एबी डीविलियर्स के विकल्‍प की तलाश में हैं। कुछ समय पहले ही एबी डीविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की थी।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका का आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में सफल क्‍वार्टर फाइनल में रुक गया जहां उसे इंग्‍लैंड के हाथों शिकस्‍त मिली। जैकब बेथेल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बेथेल ने पहले अच्‍छी गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई। फिर 88 रन की पारी खेलकर इंग्‍लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया, जहां उसे अफगानिस्‍तान की चुनौती मिलेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment