Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका की टीम जून में वेस्‍टइंडीज दौरे पर जाएगी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
Vivek Goel

दक्षिण अफ्रीका अगले महीने की शुरूआत में वेस्‍टइंडीज का दौरा करेगी, जिससे टी20 विश्‍व कप की तैयारियां भी शुरू होंगी। राष्‍ट्रीय संघ ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की। भारत में इस साल अक्‍टूबर में टी20 विश्‍व कप का आयोजन होना है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका कैरेबियाई दौरे पर दो टेस्‍ट मैच और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जिसकी शुरूआत जून की शुरूआत में होगी। हालांकि, मैच किस जगह खेले जाएंगे, यह तय होना बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका टीम के सीमित ओवर के खिलाड़ी यहां से सीधे आयरलैंड के लिए रवाना होंगे, जहां जुलाई में उसे सीरीज खेलना है। आयरलैंड दौरे की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। आयरलैंड दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। एक छोटे ब्रेक के बाद विश्‍व कप के लिहाज से दक्षिण अफ्रीका टीम श्रीलंका और भारत दौरे पर जाएगी।

स्मिथ ने ध्‍यान दिलाया कि सितंबर में भारत दौरा और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दोबारा शुरू होने की तारीखें मेल खा सकती है। बता दें कि आईपीएल बबल में कोरोना वायरस मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने इसे तत्‍काल प्रभाव से अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया है।

स्मिथ ने की भारतीय बोर्ड की तारीफ

स्मिथ ने कहा, 'भारत में जो हो रहा है और कोविड व आईपीएल, हमें बीसीसीआई को उनके विचार बनाने के लिए समय देने की जरूरत है। भारत देश के रूप में कड़ी चुनौती का सामना कर रहा है।' स्मिथ ने कहा कि वह चाहते हैं दक्षिण अफ्रीका विश्‍व कप में अपनी संभावित सर्वश्रेष्‍ठ टीम उतारे। इसमें एबी डीविलियर्स भी शामिल हैं, अगर वह संन्‍यास से लौटते हैं तो। इसके अलावा फ्री एजेंट्स इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस भी शामिल हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्‍ध रहने के लिए बाध्‍य नहीं हैं।

स्मिथ ने कहा, 'हमने देखा है कि वेस्‍टइंडीज ने फ्री एजेंट्स को वापस बुलाकर कितनी सफलता हासिल की है। मगर यहां कई पहलु शामिल हैं, जिसमें टीम संयोजन शामिल है। हमारा ध्‍यान हमेशा अपना सर्वश्रेष्‍ठ स्‍क्‍वाड चुनने पर रहा है।' ग्रीम स्मिथ ने कोविड महामारी को संभालने के लिए भारतीय बोर्ड की जमकर तारीफ की है। उन्‍होंने कहा, 'बीसीसीआई ने हर किसी को घर पहुंचाने की जिम्‍मेदारी जिस तरह निभाई वो वाकई काबिल ए तारीफ है।' स्मिथ ने बताया कि आईपीएल में हिस्‍सा लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी और कोचिंग स्‍टाफ के लोग शुक्रवार को देश लौट आएंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...