SA vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के 12वें खिलाड़ी ने दिलाई टीम को जबरदस्त जीत, 8वें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी

लैबूशेन ने 93 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन
लैबूशेन ने 93 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के बीच में आज एक रोमांचक वनडे मैच देखने को मिला। क्रिकेट के खेल में दोनों टीमों के पास 11-11 खिलाड़ी होते हैं, लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके 12वें खिलाड़ी ने जीत दिलाई। दरअसल, मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन फिर भी कनक्शन सब्स्टीट्यूट नियम के तहत उन्होंने चोटिल हुए कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की जगह बल्लेबाजी की और मैच का रुख पलट दिया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

काम नहीं आई टेम्बा बावुमा की शतकीय पारी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, और दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटके देने में कामयाब रही। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा एक ओर से टिके रहे, लेकिन दूसरी छोर से विकेट गिरते रहे। बावुमा ने 142 गेंदों में 114 रनों की एक शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा मार्को जानसन ने सबसे ज्यादा 40 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसकी मदद से उनकी टीम 222 रनों तक पहुंच पाई। इन दो खिलाड़ियों के अलावा अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉस हेज़लवुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट, मार्कस स्टोइनिस ने 2, और सेन एबॉट, एशटन एगर, एडम जैमपा, और कैमरून ग्रीन को भी 1-1 विकेट लेने में कामयाबी हासिल हुई।

मेज़बान दक्षिण अफ्रीका के इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, और उनके ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर शून्य पर आउट हो गए। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 56 रन के स्कोर पर चौथा और सिर्फ 113 रन के स्कोर पर सातवां विकेट भी गंवा दिया। हालांकि, उसके बाद चोटिल खिलाड़ी की जगह बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलिया के 12वें खिलाड़ी मार्नस लैबूशेन और एशटन एगर के बीच 145 गेंदों में 112 रनों की शानदार और नाबाद साझेदारी हुई, जिसने ऑस्ट्रेलिया को हारते हुए मैच में जीत दिला दी। लैबूशेन ने 93 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन, और एगर ने 69 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now