SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का सुपड़ा साफ, सलामी बल्लेबाज ने खेली 91 रनों की तूफानी पारी

3rd T20 International: South Africa v Australia
3rd T20 International: South Africa v Australia

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के बीच आज टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला डरबन के किंग्समीड के मैदान पर खेला गया। मेहमान टीम ने तीसरा मुकाबला भी जोरदार तरीके से अपने नाम कर सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का सुपड़ा साफ कर दिया। कंगारू टीम के जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड रहे जिन्होंने 91 रनों की तूफानी पारी खेली।

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने पहले बल्लेबाजी ली। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले 2 विकेट 12 रनों पर गंवा दिए लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और कप्तान मार्करम के बीच 58 रनों की अहम साझेदारी हुई। हेंड्रिक्स ने 42 और मार्करम ने 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद पारी को अंजाम तक डोनावन फरेरा की 21 गेंदों पर 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी ने पहुँचाया । दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 190 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूत लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन एबोट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही। पारी की पहली गेंद पर मैथ्यू शार्ट आउट हो गए लेकिन उसके बाद कप्तान मिचेल मार्श ने 15 रनों की छोटी पारी खेली। 43 रनों पर 2 विकेट गिरने के बाद ट्रेविस हेड और जोश इंग्लिश ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और 85 रनों की साझेदारी की। जोश इंग्लिश ने 22 गेंदों पर 42 रन बनाए। दूसरे छोर पर ट्रेविस हेड ने 91 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 8 चौके और 6 छक्के लगाए। मार्कस स्टोइनिस ने 37 रनों की पारी खेल मुकाबले को खत्म कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर खत्म होने से पहले ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए फॉर्ट्यून और कोटजी ने 2-2 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने सीरीज में सबसे ज्यादा 186 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now