Create

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा कि दूसरे टेस्ट में उन्हें क्यों नहीं खिलाया गया

Rahul
रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं मिली जगह
रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं मिली जगह

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज (ENG vs IND) में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दूसरे टेस्ट को खेलने को लेकर अहम खुलासा किया है। हालांकि वह लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा नहीं बन सके लेकिन उन्होंने बताया है कि मैच से पहले उनको मालूम हुआ कि वह यह मैच खेल सकते हैं लेकिन टॉस के दौरान फैसला बदलना पड़ा और उन्हें इस सीरीज के लगातार दूसरे टेस्ट में बाहर बैठना पड़ा।

पहले टेस्ट से अश्विन को बाहर बैठाया गया था लेकिन दूसरे मैच से पहले शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने पर उनको टीम में शामिल करने की बात की जाने लगी। आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर से बात करते हुए बताया कि मैच से पहले मैदान पर गर्म हवाएं चल रही थी। तो मुझे बताया गया कि आप तैयार रहो, आप इस मुकाबले को खेल सकते हैं। लेकिन टॉस से कुछ देर पहले बारिश होना शुरू हो गई।

रविचंद्रन अश्विन ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि फिर मैंने पूछा, 'गर्मी के आने के बाद क्या आप इसके बारे में नहीं बताएंगे? मुझे क्यों उम्मीद दी कि वो निराशा में बदल जाए (अश्विन ने यह बात खुशमिजाज ढंग से कही)।

आर श्रीधर और अश्विन ने बुमराह और एंडरसन विवाद से उठाया पर्दा

जेम्स एंडरसन के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने लगातार बाउंसर और यॉर्कर गेंद डाली, जिसपर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद बढ़ गया। बाद में बुमराह ने एंडरसन से माफ़ी मांगी थी लेकिन उन्होंने इसे नकार दिया था। श्रीधर ने आर अश्विन को संक्षेप में बताते हुए कहा कि इंग्लैंड की पारी के खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह इस विवाद को खत्म करने के लिए जेम्स एंडरसन के पास गए और उनसे कहा कि मैंने जानबूझ कर आपको इस तरह की गेंदबाजी नहीं की थी। लेकिन एंडरसन ने उन्हें एकतरफ कर दिया और कहा कि यह सब मुझे स्वीकार नहीं है।

श्रीधर ने कहा कि इस विवाद के बाद ही टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। सभी खिलाड़ी जोश से भरे थे, जिसका नतीजा हमें पांचवें दिन देखने को मिला था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment