Create

श्रीलंका टीम को मिला नया वनडे कप्तान, कई सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर

श्रीलंका वनडे टीम
श्रीलंका वनडे टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

श्रीलंका क्रिकेट वनडे प्रारूप में नई शुरूआत के लिए तैयार है और इसके लिए टीम के नए कप्‍तान और उप-कप्‍तान को नियुक्‍त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है जो बांग्‍लादेश में तीन वनडे खेलने जाएगी। विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुसल परेरा, जिन्‍हें कुछ महीने पहले टीम से बाहर किया गया था, अब उन्‍हें नया कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। कुसल परेरा अब दिमुथ करुणारत्‍ने की जगह कप्‍तान होंगे।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवाने के बाद कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने की वनडे टीम में जगह पर सवाल खड़े हो रहे थे। इसी प्रकार टीम के कई सीनियर सदस्‍यों जैसे एंजेलो मैथ्‍यूज, दिनेश चंडीमल और लहिरू थिरिमाने की जगह पर भी सवाल खड़े हो रहे थे। वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि थिसारा परेरा ने 32 साल की उम्र में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया क्‍योंकि उन्‍हें भी अपनी जगह पर खतरा नजर आ रहा था।

अब यह खुलकर सामने भी आ गया है कि इन सभी सीनियर खिलाड़‍ियों को टीम में जगह नहीं मिली है, जो बांग्‍लादेश दौरे पर जाएगी। कुछ दिन पहले ही खबरें आई थी कि दिमुथ करुणारत्‍ने को वनडे कप्‍तानी से हटाए जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं। 2019 विश्‍व कप से ठीक पहले करुणारत्‍ने को वनडे कप्‍तान बनाया गया था क्‍योंकि उनके नेतृत्‍व में श्रीलंका ने टेस्‍ट में बेहतर प्रदर्शन किया था। बांग्‍लादेश के खिलाफ घर में बतौर बल्‍लेबाज रिकॉर्ड तोड़ टेस्‍ट सीरीज के बाद करुणारत्‍ने को वनडे कप्‍तानी से हटाया गया है।

सीनियर्स की श्रीलंकाई टीम में कोई जगह नहीं

26 साल के कुसल मेंडिस को श्रीलंका का उप-कप्‍तान बनाया गया है। 2023 विश्‍व को ध्‍यान में रखते हुए कप्‍तान और उप-कप्‍तान का चयन किया गया है। बहरहाल, टी20 इंटरनेशनल की कप्‍तानी को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है और दासुन शनाका ही यह जिम्‍मेदारी निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका ने चमिका करुणारत्‍ने, शिरान फर्नांडो, असिथ फर्नांडो और बिनुरा फर्नांडो के रूप में नए चेहरों को मौका दिया है। वहीं कैरेबियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले एशेन बंडारा, दनुष्‍का गुनाथिलाका और वनिंदु हसरंगा अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं।

रमेश मेंडिस और लक्षण संदाकन को भी जोड़ा गया है, जो स्पिन आक्रमण को मजबूत करेगे। श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच तीनों वनडे ढाका के शेर-ए-बांग्‍ला नेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में क्रमश: 23, 25 और 28 मई को खेले जाएंगे।

श्रीलंका का 18 सदस्‍यीय वनडे स्‍क्‍वाड:

कुसल परेरा (कप्‍तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दनुष्‍का गुनाथिलाका, पाथुम निसांका, धनंजय डी सिल्‍वा, एशेन बंडारा, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, दुश्‍मंथ चमीरा, रमेश मेंडिस, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, वनिंदु हसरंग, चमिका करुणारत्‍ने, असिथ फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो, शिरान फर्नांडो।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...