Create
Notifications

भारत के श्रीलंका दौरे पर कोरोना का साया, ये हुए संक्रमित

ग्रांट फ्लावर
ग्रांट फ्लावर
reaction-emoji
Vivek Goel

श्रीलंका के बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर गुरवार को कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्‍लैंड से श्रीलंका लौटने के तीन दिन बाद यह खबर सामने आई है। जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व क्रिकेटर इस समय शेष स्‍क्‍वाड के साथ एकांतवास में है।

श्रीलंका और भारत के बीच सीरीज शुरू होने में एक सप्‍ताह से कम समय बचा है और इस दौरान ग्रांट फ्लावर की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने आवश्‍यक पृथकवास अवधि पूरी करके कोलंबो में ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

श्रीलंकाई खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ इंग्‍लैंड से लौटने के बाद सीधे कोलंबो में दूसरे बबल में पहुंचे। यह बबल टू बबल ट्रांसफर के अंतर्गत आता है। आने के बाद से होटल के कमरों में ये लोग एकांतवास में है।

यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि फ्लावर की कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट श्रीलंका-भारत सीरीज पर क्‍या प्रभाव डालेगी। दोनों टीमों को 13 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होगी।

ध्‍यान दिला दें कि श्रीलंका और इंग्‍लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पूरी हुई। ब्रिस्‍टल में तीसरे वनडे के बाद इंग्‍लैंड के सात सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले। इसमें तीन खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य शामिल है। इंग्‍लैंड ने इसके बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नई टीम की घोषणा की।

बेन स्‍टोक्‍स को नई इंग्‍लैंड टीम का कप्‍तान बनाया गया। पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले वनडे में पांच खिलाड़‍ियों ने डेब्‍यू किया।

इंग्‍लैंड में एक भी मैच नहीं जीत सकी श्रीलंकाई टीम

श्रीलंकाई टीम का इंग्‍लैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा। कुसल परेरा के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम इंग्‍लैंड दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत पाई। इस टीम ने वनडे और टी20 में कुल छह मैच खेले और पांच में हार का सामना किया। एक मैच बारिश के कारण बीच में रद्द हो गया। उसमें भी श्रीलंकाई टीम की पराजय नजर आ रही थी।

श्रीलंका को अब शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया का सामना 13 जुलाई से शुरू होने वाले तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करना है।

बता दें कि श्रीलंका के 29 खिलाड़‍ियों ने दौरा अनुबंध पर हस्‍ताक्षर कर दिए हैं। सिर्फ एंजेलो मैथ्‍यूज ने इस पर हस्‍माक्षर नहीं किए हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट घोषणा करना चाहता है कि क्रिकेट चयनकर्ताओं द्वारा नामांकित 30 में से 29 खिलाड़‍ियों ने भारत के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज से पहले दौरा अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किए हैं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...