Create
Notifications

श्रीलंका के दिग्‍गज खिलाड़ी ने अचानक संन्‍यास लेकर चौंकाया

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा
Vivek Goel

श्रीलंका के स्‍टार ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने सोमवार को अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेकर चौंका दिया है। परेरा ने पुष्टि कर दी है कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 32 साल के थिसारा परेरा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने के फैसला की जानकारी प्रशासन को दे दी है। ऑलराउंडर का यह फैसला तब आया है जब हाल ही में खबर आई थी कि श्रीलंका क्रिकेट के चयनकर्ता थिसारा परेरा सहित कई सीनियर क्रिकेटरों को वनडे टीम से बाहर करने पर विचार कर रही है।

श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों ने कहा कि परेरा ने इसी वजह से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन बनाया है। श्रीलंका क्रिकेट चयनकर्ताओं ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह श्रीलंका वनडे टीम से कई वरिष्‍ठ खिलाड़‍ियों को ड्रॉप करने के बारे में विचार कर रहे हैं। श्रीलंका को आगे बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड का दौरा करना है।

श्रीलंका क्रिकेट के वरिष्‍ठ अधिकारी ने न्‍यूजवायर से बातचीत में कहा कि चयनकर्ता सीनियर खिलाड़ी जैसे दिमुथ करुणारत्‍ने, एंजेलो मैथ्‍यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल और थिसारा परेरा को आगामी सीमित ओवर दौरों पर नहीं चुनना चाहती। श्रीलंका को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज जबकि इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज दोनों खेलना है।

थिसारा परेरा श्रीलंका के ऐसे पहले क्रिकेटर

बता दें कि थिसारा परेरा ने कुछ समय पहले ही लगातार 6 गेंदों में 6 छक्‍के जड़ने का कारनामा किया था। परेरा ने घरेलू क्रिकेट में लगातार छह छक्‍के जड़ने का कारनामा किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आर्मी स्‍पोर्ट्स क्‍लब के लिए खेलते हुए ब्‍लूमफील्‍ड के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली।

परेरा ने दिलहान कूरे को अपना शिकार बनाया, जिनके ओवर में उन्‍होंने लगातार 6 छक्‍के जड़ने का कमाल किया। परेरा एक ओवर में छह छक्‍के जड़ने वाले पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर बन गए हैं। वैसे वह दुनिया के 9वें और 50 ओवर के मैच में लगातार छह छक्‍के जमाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने। इस तरह थिसारा परेरा ने सीमित ओवर के क्रिकेट को लेकर अपनी तैयारी का ब्‍योरा दिया था।

बता दें कि थिसारा परेरा ने 2009 में डेब्‍यू के बाद 6 टेस्‍ट, 166 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। परेरा ने 6 टेस्‍ट में 203 रन बनाए और 11 विकेट लिए। वहीं 166 वनडे में उन्‍होंने 2338 रन बनाए और 175 विकेट चटकाए। 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में परेरा ने 1204 रन और 51 विकेट लिए। परेरा ने अपने इंटरनेशनल करियर में एक वनडे शतक जमाया। 2019 में न्‍यूजीलैड के खिलाफ माउंट मॉनगनुई में परेरा ने 140 रन की पारी खेली थी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...