'श्रीलंका को एंकर का रोल निभाने वाले क्रिकेटर की जरूरत है', वनडे में वापसी के बाद बोले डिमुथ करुणारत्ने

New Zealand v Sri Lanka - ICC Cricket World Cup 2019
डिमुथ करुणारत्ने ने 2019 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का नेतृत्व किया था

श्रीलंकन क्रिकेटर (Sri Lanka Cricket) डिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) को आखिरी बार वनडे क्रिकेट खेले हुए दो साल से भी ज्यादा समय हो गया है, लेकिन उन्हें लगता है कि उनके पास अभी भी 50 ओवर के फॉर्मेट में टीम को देने के लिए कुछ खास है। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए वापस बुलाया गया है।

डिमुथ करुणारत्ने ने 2019 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का नेतृत्व किया था और उसके बाद टीम से ड्रॉप होने से पहले उन्होंने तीन सीरीज खेली थीं। टीम में वापस आने पर करुणारत्ने ने कहा कि, "मैंने (2019 वर्ल्ड कप के बाद) श्रीलंका के लिए कुछ मैच खेले थे और फिर कुछ मैच क्लब क्रिकेट के लिए खेला। उसके बाद कोई क्रिकेट नहीं खेला। अब मैंने हाल ही में काफी रेड-बॉल क्रिकेट खेला है। नेशनल टीम से ड्रॉप होने के बाद मैंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उस वक्त मेरा औसत 40 से ज्यादा था। मैंने कुछ अर्धशतक भी बनाए थे और श्रीलंका के लिए 7 बार 100 से ज्यादा की पार्टनरशिप भी की"।

श्रीलंका के इस क्रिकेटर का मानना है कि, भले ही इस वक्त इंग्लैंड जैसी बहुत सारी टीम आक्रमक क्रिकेट खेल रही हो, लेकिन श्रीलंका को अभी भी एक एंकर की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, "हमारे कल्चर में इंग्लैंड जैसे बहुत सारे क्रिकेटर्स नहीं है। उनके पास ऐसे बहुत सारे क्रिकेटर्स हैं, लेकिन हमारे साथ ऐसा नहीं है, हमारे पास नहीं हैं। हमारे पास सीमित क्रिकेटर्स हैं। लेकिन हमारे पास पर्याप्त फिटनेस है और हम सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करके और गैप्स में खेलकर रन बना सकते हैं। हमारे पास अतीत में ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी थे"।

डिमुथ करुणारत्ने ने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सके और बाकी खिलाड़ी उसका साथ देते रहे। हमने इसी तरीके से श्रीलंकन क्रिकेट में कामयाबी हासिल की है। मुझे लगता है कि हमें कोई ऐसा बल्लेबाज चाहिए, जो 40 ओवर तक बल्लेबाजी कर सके"।

अपने चयन के बारे में बात करते हुए करुणारत्ने ने आगे कहा कि, 'मैं चयनकर्ताओं से नहीं पूछूंगा क्योंकि अगर मैं काफी अच्छा हूं तो वे मुझे चुनेंगे। मैं चयनकर्ताओं का पीछा करके उन्हें यह नहीं कहना चाहता कि मैं सक्षम हूं, क्योंकि मुझे ऐसा करना बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं रन बनाकर अपने बल्ले के जरिए बात करना चाहता हूं।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now