श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट हुआ ड्रा, युवा बल्लेबाजों ने जड़े शानदार शतक

Photo Courtesy : Sri Lanka Cricket (X)
Photo Courtesy : Sri Lanka Cricket (X)

दाम्बुला के रंगीरी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका अंडर 19 और वेस्टइंडीज अंडर 19 (SL U19 vs WI U19) टीम के बीच पहला यूथ टेस्ट मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच हुए इस मुकाबले का नतीजा ड्रा रहा। वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद श्रीलंका की युवा टीम ने इस मुकाबले में भी ठोस शुरुआत की। मेजबान टीम ने पहली पारी 432 रनों पर घोषित की जिसके जवाब में विंडीज टीम 309 रनों पर ऑलआउट हो गई और दूसरी पारी में श्रीलंका अंडर 19 टीम 122/4 का स्कोर बना पाई और मुकाबला ड्रा रहा।

श्रीलंका अंडर 19 के कप्तान सिनेथ जयवर्धने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले विकेट के लिए कप्तान जयवर्धने और पुलिंदा परेरा के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई। जयवर्धने ने 34 रन बनाये तो उसके बाद बल्लेबाजी करने आये रविशन नेथसरा ने 31 रनों का योगदान दिया जबकि परेरा भी 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये दिनुरा कलुफाना ने 150 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 432 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुँचाया।

वेस्टइंडीज की युवा टीम ने भी जबरदस्त मुकाबला करते हुए पहली पारी में 309 रन बनाये, जिसमें सबसे ज्यादा 149 रन जॉर्डन जॉनसन ने बनाये। जॉर्डन का साथ स्टीव वेडरबर्न और नाथन एडवर्ड ने दिया वेडरबर्न ने 41 रन बनाये, तो एडवर्ड ने 36 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए विहास थीवमिका ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए। पहली पारी में श्रीलंका ने 123 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की और दूसरी पारी में भी टीम ने 4 विकेट पर 122 रन बना लिए, लेकिन मैच जब तक ड्रा हो गया। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए रविशन नेथसरा ने 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली तो शारुजन शंमुगुनाथान ने 26 और दिनुरा कलुफाना ने 22 रनों की पारियां खेलकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now