SL vs PAK : पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जड़ा दोहरा शतक, श्रीलंका के खिलाफ ली बड़ी बढ़त

सौद शकील ने 208 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 19 चौके शामिल रहे
सौद शकील ने 208 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 19 चौके शामिल रहे

गॉले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन खेला गया। दूसरे दिन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बल्लेबाजों ने मेजबान टीम के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। इसमें सबसे बड़ा योगदान सौद शकील (Saud Shakeel) का रहा, जिन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है। दूसरे दिन मेहमान टीम 91 रन पीछे थी, लेकिन तीसरे दिन सौद शकील के दोहरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने 149 रनों की मजबूत बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान की टीम ने 221/5 से आगे खेलना शुरू किया सौद शकील और आघा सलमान के बीच चल रही बेहतरीन शतकीय साझेदारी का अंत 278 के स्कोर पर हुआ। आघा सलमान ने 83 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद सौद शकील ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर अहम रन जोड़े। सबसे पहले नौमान अली के साथ मिलकर उन्होंने 52 रनों की साझेदारी की। नौमान अली ने 25 रनों की अहम पारी खेली। उसके बाद नसीम शाह के साथ 94 रन जोड़े। पाकिस्तान की टीम 461 रनों पर ऑल आउट हो गई और कुल बढ़त 149 रनों की बनाई।

सौद शकील एक छोर पर नाबाद खड़े रहे और उन्होंने 208 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 19 चौके शामिल रहे। श्रीलंका की तरफ से रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये। 150 के करीब की बढ़त बनाने के बाद पाकिस्तान की टीम ने दिन के अंत में 3.4 ओवर गेंदबाजी की। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने 14 रन बिना विकेट खोये बना लिए हैं और अब पाकिस्तान के पास 135 रन की अहम बढ़त है। निशान मदुश्का 8 और डिमुथ करुनारत्ने ने 6 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों की नजर श्रीलंकाई टीम को जल्दी आउट कर मैच पर शिकंजा कसना चाहेगी। हालांकि तीसरे दिन के बाद इस मैच में पाकिस्तान टीम ने अपनी पकड़ बना ली है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now