IPL 2025 से पहले डू प्लेसी और क्लासेन को प्रमुख टीम ने किया रिटेन, बड़ी जानकारी आई सामने

Neeraj
फाफ डू प्लेसी और हेनरिक क्लासेन (Photo: BCCI)
फाफ डू प्लेसी और हेनरिक क्लासेन (Photo: BCCI)

St Lucia Kings Retained Players List: कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के 12वें सीजन की शुरुआत 29 अगस्त से होगी, जिसके लिए अब टीमों ने अपनी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। गुरुवार, 6 जून को सेंट लूसिया किंग्स ने दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी और विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को आगामी सीजन के लिए रिटेन करने की पुष्टि की।

इनके अलावा फ्रेंचाइजी ने अफगानिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नूर अहमद और नामीबिया के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर डेविड विजे को भी रिटेन किया है। श्रीलंकाई खिलाड़ी भानुका राजपक्षे भी एक बार फिर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे।

कॉलिन मुनरो, सिकंदर रजा और सीन विलियम्स को फ्रेंचाइजी ने दिखाया बाहर का रास्ता

CPL 2023 में फ्रेंचाइजी ने फाफ डू प्लेसी के चोटिल होने के बाद उनकी जगह कॉलिन मुनरो को अपने स्क्वाड में शामिल किया था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें आगामी सीजन के लिए बरकरार नहीं रखा है। वहीं, सिकंदर रजा और सीन विलियम्स को भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज़ कर दिया है।

घरेलू क्रिकेटरों के तौर पर फ्रेंचाइजी ने उन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, जिन्होंने उसे 2023 में लगातार चौथी बार प्लेऑफ़ में जगह बनाने में मदद की। जॉनसन चार्ल्स, अल्जारी जोसेफ, रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्ड और खैरी पियरे सभी 2024 संस्करण में किंग्स की ओर से जलवा बिखरते नजर आएंगे। तेज गेंदबाज शैड्रैक डेसकार्टे और मैकेनी क्लार्क भी रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

आगामी सीजन के लिए सेंट लूसिया किंग्स जुलाई में होने वाले ड्राफ्ट में के जरिए 5 खिलाड़ी और अपने स्क्वाड में शामिल करेगी, जबकि 12 खिलाड़ी पहले से उसके स्क्वाड में मौजूद हैं।

CPL के 11वें सीजन में टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने में सफलता हासिल की थी। हालांकि, किंग्स को एलिमिनेटर मैच में जमैका तलावास के हाथों 5 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जिसके किंग्स का ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था। आगामी सीजन में इस बार किंग्स की टीम की कोशिश ख़िताब हासिल करने की होगी।

सीपीएल 2024 के लिए रिटेन और साइन किए गए खिलाड़ी:

हेनरिक क्लासेन, फाफ डु प्लेसिस, अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेस, नूर अहमद, डेविड विसे, भानुका राजपक्षे, मैथ्यू फोर्ड, खैरी पियरे, शैड्रैक डेसकार्टे, मैकेनी क्लार्क

Quick Links

App download animated image Get the free App now