स्टुअर्ट ब्रॉड ने जेम्स एंडरसन का सामना करते हुए 50 गेंदों पर बनाये 3 रन, जो रूट ने उड़ाया मजाक

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
काउंटी क्रिकेट में ब्रॉड ने खेली एंडरसन की गेंदबाजी

जो रूट (Joe Root) इस समय आईपीएल (IPL 2023) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ व्यस्त हैं, लेकिन वो इंग्लैंड में चल रही काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप (County Championship 2023) को भी फॉलो कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का मजाक भी बनाया, जो बल्लेबाजी करते हुए अपने साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) का सामना कर रहे थे। दरअसल, जो रूट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जो नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में हुए लंकाशायर (Lancashire) और नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) के बीच काउंटी चैम्पियनशिप 2023 के मैच का स्कोरकार्ड था।

जो रूट ने उड़ाया स्टुअर्ट ब्रॉड का मजाक

66वें ओवर के उस स्कोरकार्ड में जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 गेंद फेंकी और वह किसी भी गेंद पर एक भी रन नहीं ले पाए। जो रूट ने इस पर स्टुअर्ट ब्रॉड का मजाक उड़ाते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, "आप ठीक महसूस कर रहे हैं?"

जो रूट के इस पोस्ट पर जेम्स एंडरसन ने रिलेक्स वाले इमोजी को सेंड करके रिप्लाई किया तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा कि, "जो रूट, ये बार-बार दोहराने पर मुझे चक्कर आने लगे थे।"

दरअसल, नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड के सामने मैच बचाने की चुनौती थी और सामने की ओर से जेम्स एंडरसन गेंदबाजी कर रहे थे। 295 रनों का पीछा करते हुए जब ब्रॉड बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए तो उनकी टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन था, जबकि गेम खत्म होने में 10 ओवर का खेल बचा था।

कुछ ही गेंद के बाद एंडरसन ने ब्रेट हटन को आउट कर दिया जिसके बाद नॉटिंघमशायर का स्कोर 125 रन पर 8 विकेट हो गया था। उसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने लुक फ्लेचर के साथ नौवे विकेट के लिए 7.1 ओवर में 11 रनों की अहम साझेदारी की। उसके बाद टॉम हार्टली ने फ्लेचर को आउट जरूर किया लेकिन नॉटिंघमशायर ने आखिरकार पूरे 67 ओवर खेलकर मैच बचा लिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 50 गेंदों में 3 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now