Asia Cup 2023: केएल राहुल के लिए वर्ल्‍ड कप टीम में आना बहुत मुश्किल, महान बल्‍लेबाज की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

India v England - ICC Men
केएल राहुल चोट के कारण फिटनेस समस्‍या से जूझ रहे हैं

भारतीय टीम (India Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) में हिस्‍सा लेने के लिए श्रीलंका रवाना होने से पहले जानकारी दी थी कि केएल राहुल (KL Rahul) शुरुआती दो मैचों के लिए उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे। राहुल अपनी चोट से दोबारा परेशान हैं और यही वजह रही कि वो पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) व नेपाल (Nepal Cricket Team) के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर का मानना है कि केएल राहुल के लिए विश्‍व कप टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा। राहुल के फिटनेस स्‍तर ने वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में उनके शामिल होने को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं। एशिया कप के शुरुआती चरण में हिस्‍सा नहीं लेने से वर्ल्‍ड कप में उनकी जगह पर खतरा मंडराने लगा है।

सुनील गावस्‍कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि राहुल के लिए मुश्किल समय है क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप के लिए संभावित लिस्‍ट जमा करने की तारीख करीब आ रही है और वो अब तक मैच फिट नहीं हुए हैं।

गावस्‍कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि केएल राहुल वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में जगह नहीं बना सकेंगे क्‍योंकि उन्‍हें उपचार की जरुरत है। एनसीए में उनका ध्‍यान रखा जा रहा है। मगर हां, थोड़ी सी अलग परिस्थिति है। राहुल अगर कोई मैच नहीं खेलते हैं तो 5 सितंबर को टीम में कैसे चुनेंगे? आप उनकी स्थिति का पता कैसे करेंगे? तो मेरे ख्‍याल में चयन समिति के लिए बड़ी मुश्किल फैसला होने वाला है।'

भारत के पूर्व कप्‍तान ने आगे कहा, 'हो सकता है कि भारतीय टीम को एशिया कप के शुरुआती दो मैचों में विकेटकीपर का जवाब मिल जाए। ऐसे में वो राहुल के अलावा ध्‍यान दे सकेंगे, लेकिन यह दुखद होगा। पर सच्‍चाई से आप मुंह नहीं फेर सकते हो। आप उनके साथ जोखिम नहीं ले सकते हैं। मैं उन्‍हें टीम में रखता क्‍योंकि राहुल क्‍लासी खिलाड़ी हैं। वर्ल्‍ड कप के लिए टीम की घोषणा से पहले मैच स्थिति को देखा जाए तो राहुल के लिए जगह बनाना मुश्किल है।'

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment