Create

सुनील गावस्कर के मुताबिक ये खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टी20 टीम के कप्तान और उप-कप्तान

Rahul
सुनील गावस्कर ने साथ ही टीम इंडिया के उप-कप्तान के विकल्पों का भी नाम बताया
सुनील गावस्कर ने साथ ही टीम इंडिया के उप-कप्तान के विकल्पों का भी नाम बताया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ने का अहम फैसला लिया था। आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद वह क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में कप्तानी करते हुए नजर नहीं आयेंगे। हालांकि एक खिलाड़ी के तौर पर वह टीम से जुड़े रहेंगे। उनकी कप्तानी के बाद कौन भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनेगा? इस पर भी सवाल उठ रहें हैं। हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस किरदार में सबसे आगे चल रहें हैं और भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का भी यही मानना है। सुनील गावस्कर ने साथ ही टीम इंडिया के उप-कप्तान के विकल्पों का भी नाम बताया।

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट 'कनेक्टड शो' के दौरान सुनील गावस्कर ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का चयन किया। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर अगले विश्व कप के लिए रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे। एक के बाद एक विश्व कप होने पर आप कप्तानी में बहुत अधिक बदलाव नहीं चाहते हैं। साथ ही मैं आगामी कुछ समय में केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय टीम का उप-कप्तान देखना चाहूँगा। साथ ही ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) भी मेरे दिमाग में हैं।

मौजूदा आईपीएल में ऋषभ पन्त की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि, 'जिस तरह से ऋषभ पन्त ने सितारों से सजी दिल्ली टीम का नेतृत्व किया, वह काफी प्रभावशाली रहा है। वह टी20 प्रारूप में गेंदबाजी में जबरदस्त तरीके से बदलाव कर रहे हैं। विशेष रूप से उन्होंने इतने स्मार्ट तरीके से एनरिक नोर्किया और कगिसो रबाड़ा का उपयोग किया है कि वास्तव में एक स्ट्रीट स्मार्ट कप्तान नजर आते हैं और आप हमेशा एक स्ट्रीट स्मार्ट कप्तान चाहते हैं, जो परिस्थितियों को पढ़ सके और तुरंत फैसले ले सके। हां, राहुल और पंत दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं उप-कप्तान के रूप में देखना चाहूँगा।

ऋषभ पन्त की कप्तानी में दिल्ली ने लगभग प्लेऑफ में जगह बना ली है, तो राहुल के नेतृत्व में पंजाब किंग्स अभी भी जूझती हुई नजर आ रही है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment