Create

सुनील गावस्‍कर ने केएल राहुल की कप्‍तानी की जमकर आलोचना की

सुनील गावस्‍कर ने केएल राहुल की कप्‍तानी की कमियों को उजागर किया
सुनील गावस्‍कर ने केएल राहुल की कप्‍तानी की कमियों को उजागर किया

भारत (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि बुधवार को पार्ल में पहले वनडे में जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के कप्‍तान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) और रासी वान डर डुसैन (Rassie Van Der Dussen) मैच विजयी साझेदारी में शामिल थे तब कार्यवाहक कप्‍तान केएल राहुल (KL Rahul) के पास कोई आईडिया ही नहीं था।

स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए सुनील गावस्‍कर ने कहा कि यह केएल राहुल की कप्‍तानी के शुरूआती दिन है और उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि भारतीय टीम दूसरा और तीसरा वनडे जीतेगी।

गावस्‍कर ने भारतीय गेंदबाजी में बदलाव पर सवाल किए। उन्‍होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार दोनों को अंतिम ओवरों में ज्‍यादा गेंदबाजी करने की जरूरत थी और वेंकटेश अय्यर को बीच के ओवरों में गेंदबाजी करना चाहिए थी ताकि बावुमा-डुसैन को परेशान कर पाते। बावुमा और डुसैन के बीच 204 रन की साझेदारी की थी।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करके 50 ओवर में 296/4 का स्‍कोर बनाया था। जवाब में भारतीय टीम 265/8 का स्‍कोर बना पाई थी। शिखर धवन, विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जमाए थे।

राहुल की कप्‍तानी के शुरूआती दिन हैं: गावस्‍कर

गावस्‍कर ने कहा, 'बहरहाल, जब वहां साझेदारी होती है तो कभी कप्‍तान के पास आईडिया नहीं होते हैं। मेरे ख्‍याल से यही हुआ। बल्‍लेबाजी के लिए पिच बहुत अच्‍छी थी। बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह आ रही थी, आप लाइन में जाकर अच्‍छे से खेल सकते हैं।'

उस साझेदारी के दौरान ऐसा लगा कि केएल राहुल के पास आईडिया नहीं है। केएल राहुल को नहीं पता था कि कहां जाना है। जब आपके पास बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार जैसे दो अनुभवी गेंदबाज हो, जो अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कर सकते है तो आपको उनके लिए 5-6 ओवर बचाने चाहिए थे। तो वहां आप असल में विरोधी टीम को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक सकते हैं।

गावस्‍कर ने कहा, 'मगर यह राहुल की कप्‍तानी के शुरूआती दिन है और शायद वह आगे चीजें बदले। उम्‍मीद करते हैं कि अगले कुछ दिनों में भारतीय क्रिकेट के लिए चीजें बदले।'

पता हो कि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर नहीं पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए, जिसके कारण केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्‍तानी कर रहे हैं। कर्नाटक के बल्‍लेबाज ने पहले मैच में शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत की, लेकिन बड़ा स्‍कोर बनाने से चूक गए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment