सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू करते ही प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में भारत के सूर्यकुमार यादव ने अपनी काबिलियत साबित की और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक अर्धशतक जमाया और 62 की औसत से कुल 124 रन बनाए।

अपनी डेब्‍यू सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। मैच के बाद सूर्या ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से मैं यही चीज पिछले दो साल से करते हुए आ रहा हूं। मैं पिछले दोनों मैचों में बड़ा स्‍कोर बनाना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं कर सका। भारतीय खेमे का माहौल काफी सकारात्‍मक है। मेरा अब पूरा ध्‍यान आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर रहेगा।'

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज शुरू होगी। सूर्यकुमार यादव की कोशिश इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने की होगी ताकि इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए वो भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की कर सकें।

बहरहाल, सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ अच्‍छी शुरूआत हासिल करते हुए 40 रन बनाए। अकिला धनंजय की गेंद पर यादव एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौटे।

भारतीय टीम ने वर्षाबाधित तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण दोनों पारियां 47 ओवर की कर दी गई थीं। भारतीय टीम 43.1 ओवर में ऑलआउट हो गई थी। जवाब में श्रीलंका ने 48 गेंदें शेष रहते तीन विकेट से मैच जीता और क्‍लीन स्‍वीप से खुद को बचाया।

बड़ी पारी नहीं खेलने का मलाल: सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं बड़ा स्‍कोर नहीं बना पाने के कारण काफी निराश हूं। जिस तरह पहले मैच में मैंने शुरूआत की थी, उससे मुझे काफी विश्‍वास मिला था। दूसरे और तीसरे वनडे में मेरे पास बड़ा स्‍कोर करने का शानदार मौका था। मगर मुझे इस तरह खेलकर आउट नहीं होना चाहिए था। मैं अपने आउट होने के तरीके से काफी निराश हूं।'

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा, 'आज मेरे पास बड़ी पारी खेलने का अच्‍छा मौका था क्‍योंकि दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे। मुझे अंत तक खेलने की कोशिश करनी चाहिए थी, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाया। मैंने अपने दिमाग में यह चीज डाल ली है कि पारी को कैसे बढ़ाना है और आप इसी तरह सीखते व आगे बढ़ते हो।'

सूर्यकुमार यादव अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment