स्टीव स्मिथ को BBL में न खिलाना क्रिकेट के लिए दुखद और निराशाजनक फैसला, सिडनी के कप्तान का बड़ा बयान

Big Bash League - Sixers v Thunder
Big Bash League - Sixers v Thunder

बिग बैश लीग (BBL) अपने आखिरी चरण में है। लीग स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद प्लेऑफ्स में 5 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया। ऐसे में सभी टीमें अपने-अपने मुकाबले खेलने के लिए अभ्यास में जुट गई हैं। लेकिन दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुरोध किया कि वह उन्हें सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच बिग बैश लीग के क्वालीफायर में खेलने की अनुमति दें क्योंकि न्यूजीलैंड सीरीज कोविड प्रतिबंधों के कारण स्थगित कर दी गई थी। उनको खेलने के लिए अनुमति नहीं मिली, जिसको लेकर सिडनी के कप्तान मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने नाराजगी जताई है।

सिडनी सिक्सर्स के कप्तान मोइसेस हेनरिक्स ने स्टीवन स्मिथ को बीबीएल प्लेऑफ्स में खेलने की अनुमति नहीं देने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले को "निराशाजनक" और "क्रिकेट के लिए दुखद" करार दिया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'आपकी टीम में एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान शामिल हुआ है, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है।' और हम किसी COVID बबल हब में दो सप्ताह पुराने नियम के कारण उन्हें खेलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। मेरे लिए यह समझ से बाहर है। हम उनके बिना शीर्ष दो में हैं। इसलिए मुझे अपनी घरेलू प्रतिभा पर पूर्ण विश्वास है। मुझे लगता है कि यह क्रिकेट के लिए दुखद है, बस।'

अन्य टीमों के सीईओ द्वारा आपत्ति जताने के बाद स्टीव स्मिथ के निवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया। उनको खेलने के लिए अनुमति नहीं दी गई। इसके पीछे एक नियम यह भी आड़े आया है कि रिप्लेसमेंट के लिए लोकल पूल के खिलाड़ी ही खेलने के लिए आ सकते हैं। कोरोना वायरस के लड़ने के लिए यह पूल जनवरी की शुरुआत में बनाया गया था। उस समय किसी को नहीं पता था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को रद्द कर दिया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now