Create
Notifications

जो रूट ने दिया खेल भावना का जबरदस्त परिचय, टी20 ब्लास्ट मुकाबले की घटना

Lancashire Lightning v Yorkshire Vikings - Vitality T20 Blast
Lancashire Lightning v Yorkshire Vikings - Vitality T20 Blast
Rahul
SENIOR ANALYST

टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2021) में कल हुए एकमात्र मुकाबले में लंकाशायर (Lancashire) ने यॉर्कशायर (Yorkshire) को 4 विकेट से हरा दिया और अंतिम 8 में अपना स्थान पक्का कर लिया। लेकिन इस मैच के दौरान खेल भावना का एक बेहतरीन उदाहरण भी देखने को मिला। यॉर्कशायर के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने दिल जीतने वाला काम किया। लंकाशायर के बल्लेबाज ल्युक वेल्स रन लेते समय बीच पिच पर गिर गए लेकिन जो रूट ने अपने खिलाड़ियों से उन्हें रन आउट करने के लिए मना कर दिया। ल्युक वेल्स क्रैम्प के कारण बीच मैदान पर गिर गए और रन लेने में असफल रहे।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के लिए बड़ी खबर, PAK के खिलाफ दूसरे T20I में खेलेगा दिग्गज खिलाड़ी

जो रूट ने इस खेल भावना को लेकर अपना बयान दिया और कहा कि, 'एक टीम के रूप में हमें दबाव में यह मुश्किल भरा फैसला लिया। पहली बार देखने में वह बेहद ही गंभीर नजर आयें लेकिन बाद में पता चला कि उनको ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है। मुझे यकीन है इसपर अलग तरह की बाते होंगी और कई लोग इस घटना को अलग तरीके से भी ले सकते हैं।' हालांकि इस गेंद और डेड बॉल करार दे दिया गया और मुकाबला फिर वहीँ से शुरू हुआ जहाँ रुका था। जो रूट के इस फैसले की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है। उनके द्वारा दिखाई गई खेल भावना की सराहना हर कोई कर रहा है।

यह भी पढ़ें - RCB के बल्लेबाज की तूफानी पारी, लंकाशायर ने टी20 ब्लास्ट के अंतिम 8 में बनाई जगह

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाशायर की टीम के सलामी बल्लेबाज फिन एलन और किटोन जेनिंग्स ने टीम को तेज शुरुआत दी लेकिन बीच में पारी लड़खड़ा गई। एक समय पर टीम का स्कोर तीसरे ओवर में 37-0 था लेकिन कुछ समय बाद 8वें ओवर में 64-5 हो गया। लेकिन यहाँ से स्टीवन क्रॉफ्ट और ल्युक वेल्स ने सुझबुझ भरी पारी खेली। मैच के 18वें ओवर में जब दोनों बल्लेबाज सिंगल लेने के लिए दौड़े, तो बीच रस्ते में ही ल्युक वेल्स को पैर में खिंचाव हुआ और वह तुरंत गिर पड़ें।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now