Create

KKR के पूर्व बल्लेबाज ने टी20 ब्लास्ट में जड़ा ताबड़तोड़ शतक, NZ का खिलाड़ी भी चमका

Rahul
Vitality T20 Blast
Vitality T20 Blast

टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2021) में कल सॉमरसेट (Somerset) ने केंट (Kent) को आसानी के साथ 10 विकेट से हरा दिया। सॉमरसेट ने टॉम बैंटन (Tom Banton) के शानदार शतक और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के नाबाद अर्द्धशतक की बदौलत लक्ष्य को 26 गेंद रहते हुए हासिल कर लिया है। सॉमरसेट ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। केंट ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनायें। केंट की तरफ से जैक क्रॉली (Zak Crawley) ने 39 और जो डेनली (Joe Denly) ने 36 रन बनायें। सॉमरसेट की तरफ से कप्तान लुईस ग्रेगोरी (Lewis Gregory) ने 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को मिली बड़ी सज़ा, इंग्लैंड से वापस भेजा जाएगा

केंट के द्वारा दिए गए 169 रनों के सम्मानजनक स्कोर का पीछा करते हुए सॉमरसेट के सलामी बल्लेबाजों ने 15.4 ओवर में लक्ष्य को बिना विकेट खोये हासिल कर लिया। आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तरफ से खेल चुके युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने 51 गेंदों पर 107 रन बनायें, जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। उनका साथ न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Tea) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने दिया, जिन्होंने 44 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल रहे। टॉम बैंटन को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' के ख़िताब से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें - टी20 विश्व कप में शामिल हो सकता है RCB का पूर्व गेंदबाज, कप्तान मॉर्गन ने जताया भरोसा

इस जीत के साथ सॉमरसेट अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गया है, तो केंट हार के बाद अभी भी सबसे ऊपर दूसरे स्थान पर बना हुआ है। सॉमरसेट और केंट के बीच हुए मुकाबले के अलावा कल एक और मुकाबला खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण हैम्पशायर बनाम मिडिलसेक्स के बीच यह मैच हो नहीं सका। अंक तालिका में दोनों ही टीम सबसे नीचे बनी हुई है। मिडिलसेक्स दो जीत के साथ आठवें और हैम्पशायर मात्र एक जीत के साथ आखिरी स्थान पर काबिज है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment