T20 Blast के लिए डरहम टीम से जुड़ा दक्षिण अफ्रीका का प्रमुख तेज गेंदबाज

Pakistan v South Africa - ICC Men
वेन पार्नेल ने आईपीएल में आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व किया था

डरहम (Durham) ने घोषणा की है कि टी20 ब्‍लास्‍ट (T20 Blast 2023) के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के अनुभवी तेज गेंदबाज वेन पार्नेल (Wayne Parnell) से करार किया है। इस तरह डरहम ने अपना गेंदबाजी आक्रमण मजबूत किया, जो चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है। डरहम शुक्रवार को अपना मुकाबला नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर (Northamptonshire) के खिलाफ खेलेगी।

बता दें कि डरहम के ब्रायडन कार्स, पॉल कफलिन और मिचेल कीलीन चोटिल होने के कारण बाहर हैं जबकि मैथ्‍यू पोट्स, मार्क वुड और बेन स्‍टोक्‍स अगले सप्‍ताह आयरलैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच के लिए इंग्‍लैंड स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे।

वेन पार्नेल ने हाल ही में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया था। वो पहले भी काउंटी टीमों का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। डरहम से पहले पार्नेल ने ससेक्‍स, ग्‍लेमॉर्गन, केंट, नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर और वोरसेस्‍टरशायर व द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेल चुके हैं।

वैसे, टी20 ब्‍लास्‍ट के लिए वेन पार्नेल डरहम के दूसरे विदेशी अनुबंधित खिलाड़ी हैं। इससे पहले उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज एश्‍टन टर्नर से करार किया था।

डरहम के क्रिकेट निदेशक मार्कस नॉर्थ ने कहा, 'पार्नेल अनुभवी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के टी20 गेंदबाज हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड सबकुछ बोलता है। इस सीजन में उनका दुनियाभर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना व कप्‍तानी करना हमारे लिए मददगार साबित होगा। वो बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और निचले क्रम में उपयोगी योगदान भी देते हैं। पार्नेल ने इंग्‍लैंड में काफी सफेद गेंद क्रिकेट खेली है और इस समय वो आईपीएल में आरसीबी के लिए अच्‍छा प्रदर्शन करके हमारी टीम से जुड़ेंगे।'

पार्नेल ने डरहम से जुड़ने पर कहा, 'डरहम के लिए खेलने को लेकर मैं सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। मैं पहले भी इंग्‍लैंड में खेलने का आनंद उठा चुका हूं और तब डरहम के बारे में काफी अच्‍छी बातें सुनी। मैं ड्रेसिंग रूम में कुछ लोगों को जानता हूं तो उम्‍मीद है कि टीम में फिट हो जाऊंगा और अपने अनुभव का उपयोग करके टीम को जीत दिलाऊंगा।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now